उज्जैन में 11 अक्टूबर को महाकाल लोक के लोकार्पण के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सड़क मार्ग से इंदौर आएंगे। उज्जैन में एयर ट्रैफिक कंट्रोल नहीं होने से सुरक्षा कारणों से रात को प्रधानमंत्री का हेलीकॉप्टर उज्जैन से उड़ान नहीं भर सकता है, इसलिए सड़क मार्ग से प्रधानमंत्री इंदौर लौटेंगे। उनकी यात्रा के मद्देजर इंदौर से लेकर उज्जैन तक फोरलेन सड़क की साफ-सफाई, रंगाई-पुताई अलग-अलग विभाग कर रहे है।

सुपर कॉरिडोर पर इंदौर विकास प्राधिकरण ने 500 से ज्यादा सोडियम लैम्प हटाकर एलईडी लगाई है। पूरा मार्ग पर दूधिया रोशनी नजर आएगी। अफसरों ने नई लाइटों की टेस्टिंग भी कर ली है। सुपर कॉरिडोर पर मेट्रो प्रोजेक्ट का काम भी चल रहा है। निर्माण एजेंसी को भी प्रधानमंत्री की यात्रा के मद्देनजर ऐसे काम करने को मना किया है, जिससे धूल उड़े।

इंदौर से लेकर उज्जैन तक सड़क मार्ग की मरम्मत मध्य प्रदेश सड़क विकास प्राधिकरण के जिम्मे है। सड़क के दोनों तरफ अतिक्रमण भी हटाए गए हैं। महाकाल लोक की सड़कों की सफाई के लिए इंदौर से मशीनों को भेजा गया है। इंदौर की सड़कों से धूल को हटाने के लिए 30 से ज्यादा मशीनों का उपयोग किया जाता है। फिलहाल उन मशीनों से उज्जैन की सड़कें साफ हो रही हैं।

इंदौर नगर निगम से गए दर्जनों सफाई वाहनों का उज्जैन की सड़कों पर डेरा डाल लिया है। प्रधानमंत्री के द्वारा महाकाल लोक के लोकार्पण से पहले इंदौर से गए शौचालय सफाई वाहनों ने उज्जैन की सड़कों पर काम करना शुरू कर दिया है। सांवेर से लेकर उज्जैन के बीच विशेष सफाई अभियान चल रहा है।  लगभग दो दर्जन ऑटोमैटिक स्वीपिंग मशीन उज्जैन की विभिन्न सड़कों पर सफाई के कार्य में लगाई गई हैं।