ग्वालियर. रानी घाटी इलाके से मंगलवार को अपहृत हुए 21 साल के अनिल की तलाश में पुलिस जंगलों की खाक छानती रही. 24 घंटे के बाद लापता लड़का शिवपुरी की होटल में आराम फरमाता मिला. लड़के ने लापता होते वक्त परिवार को फोन पर अपने अपहरण की खबर दी थी. उसने घरवालों से अपहरणकर्ताओं के लिए दो लाख रुपये का इंतजाम करने को कहा था. सर्चिंग के दौरान अपहृत लड़के की मोबाइल लोकेशन शिवपुरी में मिली. पुलिस जब पहुंची तो वह शिवपुरी की होटल में सोता मिला. जांच में पता चला कि उसने अपना कर्ज पटाने के लिए अपने अपहरण की झूठी कहानी रची थी. वह पिता से दो लाख रुपये की फिरौती वसूलकर अपना कर्ज चुकाना चाहता था.
ग्वालियर जिले के बेलगढ़ा के वार्ड नंबर 4 में रहने वाला 21 साल का अनिल उर्फ भिंडा प्रजापति प्राइवेट नौकरी करता है. मंगलवार सुबह करीब 4.30 बजे रानी घाटी इलाके से घर लौटते वक्त वह अचानक लापता हो गया. थोड़ी देर बाद उसने अपने घरवालों को फोन किया और बताया कि चार हथियारबंद लोगों ने उसका अपहरण कर लिया है. वे उसे घाटी के जंगल में ले जा रहे हैं. इतना कहने के बाद अनिल का फोन स्विच ऑफ हो गया.
परिवार वाले अनिल को तलाशने रानी घाटी पहुंचे तो वहां अनिल की बाइक खड़ी थी. घबराए हुए परिवार ने पुलिस को खबर दी. सूचना मिलते ही एडिशनल एसपी सहित आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और पुलिस की टीमें रानी घाटी के जंगलों में सर्चिंग के लिए भेजीं. इसी दौरान अनिल के पिता को फिर फोन आया, जिसमें अनिल ने कहा कि अपहरण करने वाले मुझे छोड़ने की एवज में दो लाख रुपये  मांग रहे हैं, नहीं देने पर यह मेरा कत्ल कर देंगे. फिरौती के लिए फोन आने पर पुलिस प्रशासन में भी हड़कंप मच गया.पुलिस ने अनिल की मोबाइल लोकेशन ट्रेस की तो वह शिवपुरी के एक होटल में मिली. उसकी एक टीम शिवपुरी रवाना हुई. जब वह शिवपुरी के होटल पहुंची तो अनिल उर्फ भिंडा वहां आराम फरमाता मिला. पुलिस ने उससे पूछा तो उसने अपहरण की फर्जी कहानी बयां कर दी. पुलिस के मुताबिक अनिल पर काफी कर्जा हो गया था जिसे चुकाने के लिए उसने अपने अपहरण की कहानी रची. इस कहानी के जरिये अनिल अपने  पिता से दो लाख रुपये  लेना चाहता था, लेकिन उसकी इस कहानी का पुलिस ने भंडाफोड़ कर दिया.