मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान जिन-जिन लोगों के यहां पहुना बनकर भोजन किया था। आज सोमवार को उन्हें सीएम हाउस में बुलाकर भोजन कराया। इस क्रम में सरगुजा संभाग के लोगों को सीएम हाउस में दावत पर बुलाया। मुख्यमंत्री ने सरगुजा संभाग के दौरे में जिन ग्रामीणों के यहां भोजन किया था, उन्हें सपरिवार भोजन के लिए मुख्यमंत्री निवास में न्योता दिया। 

मुख्यमंत्री ने अपने निवास में आए मेहमानों का बेहद गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। उनके लिए स्वागत में पारम्परिक छत्तीसगढ़ी व्यंजन मूंग दाल का देहाती बड़ा, कढ़ी वाली भिंडी, लौकी चना दाल, मूंग भाटा आलू, टमाटर चटनी के जायके के साथ पेश किया गया। सभी मेहमानों को सीएम ने पहुना की तरह बैठाकर खुद एक आम आदमी की तरह उनके साथ खड़े रहे। सीएम खुद भोजन की टेबल पर जाकर ग्रामीणों से मुलाकात कर उनका कुशलक्षेम पूछते रहे।

मुख्यमंत्री ने सभी मेहमानों का अपने निवास पर स्वागत करते हुए कहा कि मैंने आप सबके घर भोजन किया था। जिस स्नेह और अपनत्व से आप लोगों ने मेरा स्वागत सत्कार किया था, उससे मैं अभिभूत हूं। आपने तेंदू सहित कई फल, तरह-तरह की भाजियां जो सरगुजा और जशपुर जिले में हैं। उसे अब तक नहीं खाया था। आज मुझे भी आप लोगों को अपने निवास पर आमंत्रित कर स्वागत सत्कार करने का अवसर मिला। आपके साथ परिवार के लोग और बच्चे पहली बार सीएम हाउस आए हैं। आप सभी का तहे दिल से स्वागत है। मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों के पास जाकर उनसे बड़ी ही आत्मीयता के साथ मुलाकात की।घर-परिवार, खेती-बाड़ी आदि पर चर्चा की। 

इस दौरान स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ प्रेम साय सिंह टेकाम, संसदीय सचिव अम्बिका सिंहदेव और डॉ. विनय जायसवाल, विधायक रामपुकार सिंह,  खेलसाय सिंह, गुलाब कमरो, पारसनाथ राजवाड़े भी इस अवसर पर उपस्थित रहे। साथ में संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत, संसदीय सचिव, क्षेत्र के विधायकगण मौजूद रहे।