भोपाल । ओंकारेश्वर में आदि शंकराचार्य की प्रतिमा स्थल से लेकर अन्य निर्माण कार्य शुरू नहीं हो सके। कमिश्नर की समीक्षा के चार दिन बीतने के बाद भी विभागीय अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं।बताया गया कि आदि शंकराचार्य प्रतिमा स्थल समेत इससे जुड़े अन्य निर्माण कार्य की प्रगति बढ़ाने के लिए पर्यटन, पीडब्ल्यूडी और राजस्व अधिकारियों समेत निर्माण एजेंसी के कर्मचारियों के साथ संभागायुक्त इंदौर ने समीक्षा की। इस दौरान प्रतिमा स्थल पर निर्माण सामग्री के लिए रास्ते रपटे पर जलस्तर एक मीटर ऊंचा होने की बात अधिकारियों ने रखी।
मामले में संभागायुक्त ने कलेक्टर को निर्देश दिए कि सभी विभाग समन्वय बनाकर निर्माण कार्य शुरू कराएं। अधिकारियों के पूछने पर इंदिरा सागर डैम के अधिकारियों बिजली उत्पादन प्रभावित होने की जानकारी दी है। बताया कि रपटा पर जलस्तर बढऩे ओंकारेश्वर पर्वत पर निर्माण सामग्री नहीं पहुंच पा रहा है। इससे निर्माण शुरू नहीं हो पा रहा है।
नर्मदा में आठ टारबाइन चल रही
रपटा पर एक मीटर ऊपर पानी समीक्षा के दौरान अधिकारियों ने जानकारी दी है कि नर्मदा में आठ टारबाइन चल रही है। इससे रपटा पर करीब एक मीटर पानी ऊपर बह रहा है। इससे निर्माण कार्य प्रभावित है। अधिकारियों ने बताया कि दीपावली बाद दिन में पांच और रात को आठ टारबाइन चलेगी। दिन में तीन टारबाइन बंद होने से उत्पादन प्रभावित नहीं होगा।