आपने देखा होगा कि लोग सुख, समृद्धि और संपन्नता के लिए अपने घर में तरह-तरह की चीजें रख लेते हैं. जैसे मनी प्लांट या कोई पौधा, देवी-देवताओं की मूर्तियां या लकड़ी से बना कोई आइटम आदि.

क्या आप जानते हैं कि इस प्रकार के आइटम्स खरीदते वक्त हमें उसकी लकड़ी पर बहुत ध्यान देना चाहिए. दरअसल कुछ विशेष प्रकार की लकड़ी घर में रखने से अशुभ फल की प्राप्ति होती है. आइए जानते हैं कि घर में कौन सी लकड़ी से बने आइटम या मूर्तियां नहीं रखने चाहिए.

दूध वाले पेड़- आपने कई जगहों पर ऐसे पेड़ देखे होंगे जिनकी शाखाओं और पत्तियां से दूध यानी सफेद रंग का चिपचिपा पदार्थ निकलता है. अगर किसी आइटम या मूर्ति को बनाने में ऐसी लकड़ी का प्रयोग किया गया है तो उसे बिल्कुल न खरीदें. ये घर में नकारात्मक ऊर्जा के प्रभाव को बढ़ाती है.

कमजोर पेड़- अगर किसी मूर्ति या सामान को बनाने के लिए कमजोर वृक्ष की लकड़ी का प्रयोग किया गया है तो इसे भी ना खरीदें. कहते हैं कि जिस पेड़ को दीमक और चींटियां खोखला कर देते हैं, उनसे बने आइटम्स कभी घर में नहीं रखने चाहिए. घर में इनकी लकड़ी इंसान को आर्थिक मोर्चे पर कमजोर बनाती हैं. आपको रुपये-पैसे के मामले में तंगी हो सकती है. खर्चों पर लगाम ढीली पड़ सकती है.

श्मशान के वृक्ष- यदि किसी मूर्ति या आइटम को बनाने में श्मशान की लकड़ी का प्रयोग किया गया है तो उसे भूलकर भी घर न लेकर आएं. इससे घर को नकारात्मक ऊर्जा घेरे रहती है. इतना ही नहीं, इसकी लकड़ी आपको आर्थिक मोर्चे पर कंगाल बना सकती है. घर की सुख-संपन्नता को बर्बादी में बदल सकती है. आपके अच्छे दिन बुरे दिनों में तब्दील हो सकते हैं.