IND vs AUS : भारत 9 फरवरी से शुरू होने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करेगा। 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच नागपुर में खेला जाएगा और आखिरी मैच अहमदाबाद में होगा। दोनों टीमों ने अलग-अलग जगहों पर सीरीज के लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी है।

ऑस्ट्रेलिया बेंगलुरु में प्रशिक्षण ले रहा है, जबकि भारतीय खिलाड़ियों ने भी नागपुर में प्रैक्टिस शुरू कर दी है। वहीं, कार्तिक के एक ट्वीट ने क्रिकेट जगत में एक नई बहस छेड़ दी है और ये है कि क्या ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऋषभ पंत की जगह कार्तिक को टीम में जगह दी जाएगी?

दिनेश कार्तिक ने ट्वीट कर दी जानकारी

सीरीज शुरू होने से एक हफ्ते पहले, दिनेश कार्तिक ने एक रहस्यमयी ट्वीट किया है, जिसने क्रिकेट फैंस को हैरान कर दिया। कार्तिक, जो 2022 टी20 विश्व कप के बाद से राष्ट्रीय टीम से बाहर चल रहे हैं, ने घोषणा की कि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक और पदार्पण करने के लिए तैयार हैं। इस घोषणा से प्रशंसकों में जानने की उत्सुकता और उत्साह की लहर दौड़ गई है। फैंस अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज की वापसी का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे।

आकाश चोपड़ा ने दी बधाई

कार्तिक ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, "ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत में अपना टेस्ट डेब्यू किया...अच्छा रहा...यह फिर से हो रहा है!" इस ट्वीट पर क्रिकेट फैंस ने रिप्लाई किया है। कई यूजर्स ने उन्होंने बधाई दी है। भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने दिनेश कार्तिक को बधाई दी और उन्हें शुभकामनाएं दीं। हालांकि, क्रिकेट फैंस उनके ट्वीट से भ्रमित हैं।

बता दें कि दिनेश कार्तिक टीम में वापसी नहीं कर रहे। दिनेश कार्तिक फिर से टीम इंडिया के लिए नहीं खेलेंगे, लेकिन वह बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में घरेलू कॉमेंट्री में पदार्पण करेंगे। आईपीएल 2022 के बाद टी20I टीम में आश्चर्यजनक वापसी के बाद, कार्तिक ने 2021 में कमेंट्री की थी।

2019 वनडे विश्व कप के बाद से राष्ट्रीय टीम से बाहर होने के बाद, कार्तिक ने 2021 सीजन के लिए स्काई स्पोर्ट्स के साथ करार किया। उन्होंने अपने घर से भारत-इंग्लैंड सीरीज के लिए कमेंट्री की।