भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) की आपात बैठक में हिस्सा लेने के लिए बहरीन में हैं. यह बैठक पीसीबी चेयरमैन नजम सेठी के अनुरोध पर बुलाई गई है, जिसमें पाकिस्तान के एशिया कप मेजबानी अधिकार के भाग्य पर फैसला होगा. अगर BCCI के सूत्रों पर भरोसा किया जाए, तो सितंबर में पाकिस्तान के एशिया कप की मेजबानी का कोई भी या बिलकुल मौका नहीं है. 

इन जगह हो सकता है एशिया कप 2023

एशिया कप 2023 टूर्नामेंट को या तो संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में कराए जाने और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के मेजबानी अधिकार बरकरार रखने की उम्मीद है या फिर श्रीलंका दूसरा विकल्प हो सकता है. 

बीसीसीआई के सूत्र ने कहा, ‘जय शाह इस समय एसीसी बैठक के लिए बहरीन में हैं. बीसीसीआई अपना पक्ष नहीं बदलेगा. हम पाकिस्तान नहीं जाएंगे, क्योंकि हमें सरकार से मंजूरी नहीं मिली है.’ समझा जा सकता है कि हाल में पेशावर में बम धमाके ने पाकिस्तान में फिर से क्रिकेट टूर्नामेंट कराने के बारे में सुरक्षा चिंताएं बढ़ा दी हैं. 

जय शाह ने कही थी ये बात 

एशिया कप 2023 की मेजबानी पाकिस्तान को दी गई थी, लेकिन बीसीसीआई सचिव जय शाह ने साफ कर दिया था कि भारत एशिया कप में भाग लेने के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगा. फिर तत्कालीन पीसीबी चेयरमैन रमीजा राजा ने कहा था कि वह वनडे वर्ल्ड कप में भाग लेने के लिए पाकिस्तान नहीं जाएंगे. इसके बाद सोशल मीडिया पर भी दोनों देशों के फैंस के बीच जंग छिड़ गई थी. 

जारी हो गया है ACC का कार्यक्रम 

पिछले साल दिसंबर में एसीसी चेयरमैन शाह ने महाद्वीपीय टूर्नामेंट का कार्यक्रम जारी कर दिया था और एशिया कप के स्थल का जिक्र नहीं किया गया था. इसके बाद सेठी ने शाह पर एकतरफा फैसला करने का आरोप लगाया था.