शेयर बाजार में आईपीओ का इंतजार कर रहे निवेशकों के लिए अच्छी खबर है। अगले हफ्ते तीन एसएमई आईपीओ इंफोलियन रिसर्च सर्विसेज लिमिटेड, सीएफएफ फ्लुइड कंट्रोल लिमिटेड और कॉमरेड एप्लायंसेज लिमिटेड के आईपीओ खुलने वाले हैं।

एसएमई आईपीओ छोटी और मध्यम साइज की कंपनियों के लिए पैसा जुटाने का एक प्लेटफॉर्म है। इस रास्ते से पैसा जुटाने वाली कंपनियों की लिस्टिंग बीएसई एसएमई और एनएसई इमर्ज प्लेटफॉर्म पर होती है।

इंफोलियन रिसर्च सर्विसेज लिमिटेड

इंफोलियन रिसर्च सर्विसेज लिमिटेड एसएमई आईपीओ 29 मई से लेकर 31 मई तक आम जनता के लिए खुलेगा। आईपीओ का इश्यू प्राइस 80 रुपये और 82 रुपये प्रति शेयर निर्धारित किया गया है। आईपीओ में 22,24,000 नए इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे, जिसमें से 3,92,000 इक्विटी शेयर ओएफएस हैं। इस आईपीओ में क्यूआईपी, रिटेल निवेशकों और एनआईआई के लिए अलग-अलग कोटा निर्धिारित किया गया है। 

सीएफएफ फ्लुइड कंट्रोल लिमिटेड

सीएफएफ फ्लुइड कंट्रोल लिमिटेड एक एसएमई आईपीओ है। ये 30 मई से 2 जून तक आस जनता के लिए खुलेगा। इसका प्राइस 165 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। इस आईपीओ का साइज 85.80 करोड़ रुपये तय किया गया है, ये पूरा फ्रैश इश्यू है।

कॉमरेड एप्लायंसेज लिमिटेड

कॉमरेड एप्लायंसेज लिमिटेड एक एसएमई आईपीओ है। ये आईपीओ 31 मई से लेकर 5 जून तक के लिए आम जनता के लिए खुलेगा। एसएमई आईपीओ का प्राइस बैंड 52 रुपये से लेकर 54 रुपये तय किया गया है। इस आईपीओ का साइज 12.30 करोड़ रुपये है। इसकी लिस्टिंग बीएसई एसएमई पर होगी।

कंपनी की ओर से एसएमई आईपीओ के जरिए जुटाए गए पैसों का इस्तेमाल वर्किंग कैपिटल की जरूरतों को पूरा करने के लिए और जनरल कामकाज के लिए किया जाएगा।