रिलायंस जियो एक नया ओटीटी ऐप लॉन्च करने जा रहा है, जिसे 'JioVoot' नाम से भी जाना जा सकता है. यह ऐप लेटेस्ट मूवी, फिल्में और क्रिकेट मैच को स्ट्रीम करने की सुविधा प्रदान करेगा. नए जियो वूट ऐप का सीधा मुकाबला नेटफ्लिक्स, डिज्नी+, हॉटस्टार और अमेज़न प्राइम वेदिओ से होगा. यह ऐप यूजर्स को एक्सक्लूसिव कंटेंट भी प्रदान करेगा.

जियो वूट की शुरुआती मंथली सब्सक्रिप्शन प्लान 99 रुपये के आसपास हो सकता है. इसके अलावा, जियो बेस, स्टैंडर्ड और प्रीमियम प्लान भी लॉन्च कर सकता है. इन प्लान्स में से प्रीमियम प्लान हाई क्वालिटी वाले वीडियो कंटेंट के साथ एक्सक्लूसिव फीचर भी प्रदान करेगा. इसके अलावा, जियो वूट का एनुअल सब्सक्रिप्शन प्लान भी लॉन्च किया जा सकता है.

कब होगा लॉन्च

जियो वूट ऐप के लॉन्च डेट के बारे में अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. हालांकि, ऐसा माना जा रहा है कि इस ऐप को IPL सीजन के बाद, यानी 28 मई तक लॉन्च किया जाएगा.

क्या हो सकता है बदलाव

कुछ रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि जियो अपने पुराने जियोसिनेमा ऐप का नाम बदलकर जियो वूट कर सकता है. जियोसिनेमा ऐप वर्तमान में फ्री वीडियो स्ट्रीमिंग सेवा है, जिस पर IPL 2023 का लाइव प्रसारण किया जा रहा है. पिछले हफ्ते कुछ रिपोर्टों में यह भी बताया गया था कि जियो सिनेमा ऐप के लिए चार्ज लगा सकते हैं.