कवर्धा : प्रदेश के वन, परिवहन, आवास, पर्यावरण, विधि विधायी तथा जलवायु परिवर्तन मंत्री व कवर्धा विधायक मोहम्मद अकबर आज होली के एक दिन पहले सुदूर वनांचल बैगा बाहुल क्षेत्र ग्राम बोक्करखार पहुंचकर वनांचलवासियों से रूबरू हुए। मंत्री अकबर ग्राम बोक्करखार पहुंचकर क्षेत्रवासियों को होली पर्व की बधाई एवं शुभाकामनाएं दी। मंत्री अकबर ने ग्रामीणों के साथ जमीन पर बैठकर जनचौपाल लगाई और एक-एक कर सभी की समस्याएं, मांग और शिकायतें सुनी। ग्रामीण मंत्री को अपने समक्ष पाकर खुश हुए।
प्रदेश के वन, परिवहन, आवास, पर्यावरण तथा जलवायु परिवर्तन मंत्री तथा कवर्धा विधायक मोहम्मद अकबर वनांचल क्षेत्रों के निवासियों की मांग, शिकायत और समस्याओं को जानने उनके गांव तक पहुंच रहे है। वहां ग्रमीणजनों के साथ जमीन पर बैठ कर जन-चौपाल लगाकर क्षेत्र के आम-जनों से सीधा संवाद कर रहे है। इसी कड़ी में उन्होंने क्षेत्र के आम-जनों से सीधा संवाद किया और एक-एक कर सभी की समस्याएं, मांग और शिकायतें सुनी। कैबिनेट मंत्री अकबर ने लोगों की सभी मांगों को ध्यानपूर्वक सुनते हुए सभी मांग, शिकायत और समस्याओं को अपनी डायरी में नोट भी कराया।

महली घाट में होगा पुलिया का निर्माण, पेयजल की उपलब्धता के लिए सर्वे कर किया जाएगा तत्काल बोर

मंत्री अकबर ने ग्रामवासियों की समस्या सुनकर कहा कि इस क्षेत्र में पानी और महलीघाट में पुल की समस्या की शिकयत अधिक है। जो इस क्षेत्र के लिए जरूरी है। उन्होंने इस क्षेत्र में पानी की समस्या के समाधान के लिए सर्वे कराकर उचित स्थान में बोर कार्य तत्काल करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि महली घाट में जल्द ही पुलिया का निर्माण कार्य कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बजट में कबीरधाम जिले को अनेक सौगात दी है। जिले में जंगल सफारी का निर्माण किया जाएगा। इसके लिए 2 करोड़ का प्रावधान बजट में किया गया है। कवर्धा में मेडिकल कॉलेज भी प्रारंभ होगा। वही आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका का मानदेय भी बढ़ाया गया है। आवास के लिए बजट में प्रावधान किया गया है। इससे सभी को लाभ मिलेगा।

भेंट मुलाकात रखने का उद्देश्य ग्रामीणों से सीधा संवाद कर मांग, शिकायत और समस्याओं को जानकर उसे दूर करना-मंत्री अकबर

मंत्री अकबर ने कहा कि ग्राम मुख्यालय में भेंट मुलाकात रखने का उद्देश्य ग्रामीणों से सीधा संवाद कर मांग, शिकायत और समस्याओं को जानकर उसे दूर करना है। इस दौरान ग्रामीणों ने अपनी बात सीधा मंत्री के सामने रखी। केबिनेट मंत्री अकबर ने कहा कि सभी समस्याओं, मांग और शिकायतों को नोट किया गया है, परीक्षण के बाद सभी पर उचित कार्यवाही करते हुए मांगों को पूरा करने का पूरा प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में पानी की समस्या की शिकायत है जिसके निराकरण के लिए सर्वे कर उचित स्थान पर तत्काल बोर कराया जाएगा।

ग्रामीणों ने मंत्री अकबर को अपनी मांग, समस्या और शिकायतों से कराया अवगत

केबिनेट मंत्री अकबर से बोक्करखार सहित आसपास के ग्रामवासियों ने अपनी मांग, समस्या और शिकायतों से अवगत कराया। ग्राम पंचायत शंभूपीपर की सरपंच देवकी बाई ने महलीघाट में पुलिया निर्माण की अवश्यकता से अवगत कराया। बोक्करखार और शंभूपीपर के ग्रामीणों ने पानी की समस्या से अवगत कराया। घनश्याम प्रसाद नायक ने फसल क्षति की मुआवजा की मांग की। जिस पर एसडीएम ने बताया कि आबंटन प्राप्त होते ही तत्काल दिया जाएगा। सुरेश कुमार धुर्वे ने स्कूल जर्जर होने पर नए भवन निर्माण की मांग की। वही मणिलाला धुर्वे ने बरहापानी से सुरतियापारा और सुरतिया से किचराही तक सड़क निर्माण की मांग की। मंत्री अकबर ने क्षेत्र वन विभाग के अंतर्गत आने के कारण वन अधिकारी को मिट्टी सड़क निर्माण के लिए प्रस्तावित करने के निर्देश दिए। इस प्रकार ग्रामीणों ने विभिन्न मांगो से मंत्री को अवगत कराया। इस अवसर पर क्रेड़ा के सदस्य कन्हैया अग्रवाल,कृषि उपज मंडी अध्यक्ष नीलकंठ साहू, उपाध्यक्ष चोवाराम साहू सहित जनप्रतिनिधि और ग्रामीण उपस्थित थे।