भोपाल ।  बालाघाट नगर पालिका का अध्यक्ष रहीं अनुभा मुंजारे ने रविवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ के समक्ष कांग्रेस की सदस्यता ले ली। वे कंकर मुंजारे की पत्नी हैं, जो बालाघाट से सांसद और परसवाड़ा से तीन बार विधायक रहे हैं। उनके भाई भी विधायक रह चुके हैं। अनुभा को बालाघाट से विधानसभा का चुनाव लड़ाया जा सकता है। वहीं, मुरैना से जिला पंचायत सदस्य अभिनव झारी और हरदा से दीपक सारण समर्थकों के साथ कांग्रेस में शामिल हुए।

पार्टी पदाधिकारियों ने बताया कि अनुभा मुंजारे के कांग्रेस में शामिल होने की अटकलें काफी समय से लगाई जा रही थीं। उनकी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह से चर्चा हुई थी। इसके बाद उन्होंने पुत्र शांतनु के साथ कांग्रेस की सदस्यता ले ली। वे 2013 और 2018 में बालाघाट विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ चुकी हैं। वहीं, उनके पति कंकर मुंजारे बालाघाट से सांसद और जिले के परसवाड़ा निर्वाचन क्षेत्र से तीन बार विधायक रहे हैं। उनके भाई उमाशंकर मुंजारे भी एक बार विधायक रहे हैं। बालाघाट विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के वरिष्ठ नेता गौरीशंकर बिसेन विधायक हैं। सूत्रों का कहना है कि इस सीट से अनुभा मुंजारे को कांग्रेस चुनाव लड़ा सकती है। वहीं, मुरैना से अभिनव झारी के साथ कुछ सरपंचों और हरदा के दीपक जाट ने दो सौ से अधिक समर्थकों के साथ कांग्रेस की सदस्यता ली।हरदा के पूर्व विधायक आरके दोगने का कहना है कि जिले में कांग्रेस के पक्ष में वातावरण है। पार्टी के सभी नेता एकजुट हैं।

पूर्व मंत्री सईद अहमद की कांग्रेस में घर वापसी

दिग्‍विजय सरकार में राज्‍यमंत्री रहे सतना के सईद अहमद की रविवार को कांग्रेस में घर वापसी हो गई। नगरीय निकाय चुनाव के समय उन्‍होंने सतना महापौर चुनाव के लिए टिकट न मिलने पर नाराजगी जताते हुए कांग्रेस छोड़ बसपा का दामन थाम लिया था। कांग्रेस ने यहां से स्‍थानीय विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा को महापौर प्रत्‍याशी बनाया था, जो चुनाव हार गए थे।