बेंगलुरु ।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आठवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर मंगलवार सुबह मैसूर पैलेस मैदान में सामूहिक योग प्रदर्शन में हिस्सा लेंगे। पीएमओ ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत यह कार्यक्रम 75 केंद्रीय मंत्रियों के नेतृत्व में देश भर में 75 स्थानों पर आयोजित किया जाएगा। इसके अलावा विभिन्न शैक्षिक, सामाजिक, राजनीतिक, सांस्कृतिक, धार्मिक, कॉर्पोरेट और अन्य नागरिक समाज संगठनों द्वारा भी  योग शिविर आयोजित किए जाएंगे और इसमें देश भर के करोड़ों लोग शामिल होंगे। 
इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को दो दिवसीय दौरे पर कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु पहुंचे। यहां पहुंचने के बाद उन्होंने इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस में नवनिर्मित सेंटर फॉर ब्रेन रिसर्च और  डॉ बीआर अंबेडकर की एक प्रतिमा का अनावरण किया। इसके बाद प्रधानमंत्री ने बेंगलुरु में ही कई रेल परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इस दौरान उनके साथ कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई भी मौजूद रहे।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेंगलुरु में कई रेल परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज 27,000 करोड़ रूपए से ज़्यादा के प्रोजेक्ट का शिलान्यास और उद्घाटन हुआ। ये प्रोजेक्ट ईज ऑफ लिविंग और ईज ऑफ डूइंग बिजनेस दोनों को लाभ पहुंचाएगा। उन्होंने आगे कहा कि भारतीय रेल अब तेज भी हो रही है, स्वच्छ भी हो रही है, आधुनिक भी हो रही है। साथ ही सुरक्षित भी हो रही है और सिटीजन फ्रेंडली भी बन रही है। हमने देश के उन हिस्सों में भी रेल को पहुंचाया है, जहां इसके बारे में कभी सोचना भी मुश्किल था। 
बेंगलुरु में कार्यक्रम को संपन्न करने के बाद पीएम मोदी बागची-पार्थसारथी मल्टी-स्पेशियलिटी अस्पताल की आधारशिला भी रखेंगे। इस दौरान वे बेंगलुरु में डॉ. बीआर अंबेडकर स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स का भी दौरा करेंगे। इसके अलावा बेस यूनिवर्सिटी के नए परिसर का उद्घाटन और बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर की एक प्रतिमा का अनावरण करेंगे। यहां पीएम मोदी राष्ट्र को 150 'प्रौद्योगिकी हब' समर्पित करेंगे जिन्हे औद्योगिक परिवर्तन करके विकसित किया गया है। 
भीड़ का अभिवादन करने के लिए प्रधानमंत्री ने रोकी गाड़ी 
दो दिवसीय दौरे पर कर्नाटक पहुंचे पीएम मोदी का उनके समर्थकों और कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। दौरे के दौरान जब वे वायु सेना स्टेशन प्रशिक्षण कमान मुख्यालय से भारतीय विज्ञान संस्थान जा रहे थे तो रास्ते में भाजपा के झंडे लहराते और 'मोदी, मोदी' के नारे लगाते लोगों की भीड़ को देखकर मोदी कुछ देर के लिए वहां रुके और हाथ जोड़कर आभार व्यक्त करते हुए उन लोगों से 'नमस्ते' किया।