जशपुरनगर : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के घोषणा अनुरूप जिले के कांसाबेल विकासखण्ड के दोकड़ा एवं फरसाबहार के अंकिरा में नवीन विद्युत वितरण केंद्र प्रारंभ होने से ग्रामीणों को बिजली संबंधी शिकायतों के निराकरण में राहत मिल रही है।  कलेक्टर डॉ रवि मित्तल ने विगत दिवस वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से नवीन विद्युत वितरण केंद्रों में आए उपभोक्ताओं से उक्त केंद्र के शुरू होने से मिल रहे सुविधाओं के बारे में चर्चा की। 
 विद्युत वितरण केंद्र दोकड़ा में उपस्थित उपभोक्ता चमशीला सिंह, रोशन कुजूर,  करलीना कुजूर, माधुरी केरकेट्टा  एवं अंकिरा केंद्र के पीताम्बर साव सहित अन्य ग्रामीणों ने कलेक्टर को जानकारी देते हुए बताया कि  क्षेत्र में नवीन विद्युत वितरण केंद्र की स्थापना हो जाने से लोगों को बड़ी राहत मिल रही है। बिजली उपभोक्ताओं को बिजली बिल भुगतान, अधिक बिजली बिल की शिकायत, क्षेत्र में उच्च या निम्न वोल्टेज की समस्या सहित अन्य समस्याओं के निराकरण में बड़ी राहत मिल रही है। पहले उन्हें बिजली संबंधी शिकायतों के समाधान हेतु लगभग 20 किलोमीटर दूर जाना पड़ता था। जिसमें समय भी अधिक लगता था और खर्च भी अधिक होता था। साथ ही निराकरण होने में लंबा वक्त लगता था।
ग्राम पंचायत कटंगखार की निवास चमशीला सिंह ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए बताया कि उनका  बिजली बिल सामान्य से अधिक आया था जिसके सुधार हेतु उन्होंने आवेदन किया था। विभाग द्वारा उनकी आवेदन  को गंभीरता से लेते हुए जांच कर उन्हें राहत पहुँचाया गया। सुधार के बाद उनका बिल 2930 रुपए आया है। जिससे उन्हें बड़ी राहत मिली है। इसी प्रकार अंकिरा केन्द्र में आए पीताम्बर ने बताया कि पहले उन्हें बिजली की शिकायतो के लिए कोतबा जाना पड़ता था, परंतु अब अंकिरा में ही केंद्र खुल जाने से क्षेत्र वासियों की समस्या का तत्परता से समाधान हो रहा है। सभी ग्रामीण उपभोक्ताओं ने ग्रामीणों के समस्याओं को ध्यान में रख कर क्षेत्र में नए विद्युत वितरण केंद्र प्रारंभ कराने हेतु छत्तीसगढ़ शासन एवं जिला प्रशासन का आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद दिया।