इंदौर । जीवन में उमंग और उल्लास का होना जरूरी है । खुशियों की तलाश में लोग भटकते हैं लेकिन वो हंसने से हासिल होती है । मुस्कुराहट ही जीवन की ऊर्जा का आधार है । जब हम अपनों के बीच होते हैं तो अपनापन मिलता है और अपना विचार मंच के माध्यम से इसी अपनत्व की आधारशिला रखी जा रही है । गम को कम और खुशियों को उत्तम करने से ही हमारा जीवन सार्थक होता है ।उक्त विचार अपना विचार मंच की साधारण सभा में मुख्य अतिथि के रूप में सुप्रसिद्ध कवि और वक्ता प्रोफेसर (डॉ) श्याम सुन्दर पलोड़ ने व्यक्त किये । वे उषा नगर स्थित उषाराजे परिसर सभागृह में सम्बोधित कर रहे थे ।

प्रोफेसर पलोड ने कहा कि मंच के प्रकल्प अनुकरणीय हैं । अपना विचार मंच से संबध्द संस्था गौसेवा समिति के माध्यम से गौसेवा करके आप लोग अपने जीवन को तारने का काम कर रहे हैं । गौमाता धरती पर प्राणों का आधार है । हमारा जीवन गोसेवा से ही सफल हो सकता है । मिलकर किये गए प्रयास और योग व्यायाम से हम स्वस्थ मस्त रहकर तरो ताज़ा बने रहते है ।
कार्यक्रम का शुभारंभ देवी सरस्वती की प्रतिमा पर मुख्य अतिथि डॉ.पलोड ने माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर किया ।  
 डॉ. पलोड़ का स्वागत मंच के -शंकरराव जाधव,सत्यप्रकाश चौरसिया,बी.एल.तिवारी, देवेंद्र होलकर, रजनीकांत नागर तथा गौसेवा समिति की ओर से चन्द्रशेखर नीमा आदि ने किया। 
स्वागत उद्बोधन अपना विचार मंच के अध्यक्ष शंकरराव जाधव तथा अतिथि परिचय भालचन्द्र चैतन्य ने दिया ।
मंच के वे सदस्य (श्री कृष्णकांत भंडिया, श्री अमृतलाल जी माटे,श्री हरबेलसिंह चढ्ढा) जिन्होंने अपने जीवन के 75 वर्ष पूर्ण कर लिए उनको शाल-श्रीफल से सम्मानित किया गया ।
 मंच संचालन उपाध्यक्ष बी.एल.तिवारी और.आभार सह सचिव जयंत जटाले  ने माना।