भोपाल । अरेरा कॉलोनी स्थित बिट्ठन मार्केट दशहरा मैदान पर 27 से 29 दिसम्बर तक एग्री एंड होर्टी नामक  किसान मेले का आयोजन किया जाएगा।
किसान कल्याण तथा कृषि विकास विभाग के सहयोग से भारती मीडिया द्वारा आयोजित किये जा रहे इस तीन दिवसीय मेले में कृषि बागवानी डेरी व खाद्य प्रसंस्करण तकनीक क्षेत्र नई तकनीक से जुड़े उत्पादों के 150 से अधिक स्टाल लगाये जायेंगे । इन स्टाल्स पर ट्रेक्टर कंबाइन हार्वेस्टर मिल्क मशीन जैविक उत्पाद केमिकल व फर्टिलाईजर टिश्यू कल्चर आदि देखने को मिलेंगे । मेले में भोपाल सीहोर रायसेन विदिशा एवं राजगढ़ सहित प्रदेश के विभिन्न जिलों के किसान शामिल होंगे ।
आयोजक संस्था के प्रमुख भरत बालियान ने बताया कि इस मेले में किसानों के लिए राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही किसान उपयोगी योजनाओं की जानकारी भी दी जायेगी।  इन स्टालों पर देश विदेश की इन कंपनियों के उपकरणों को प्रदर्शित किया जाएगा। साथ ही इस दौरान किसान भाइयों के लिए दो दिवसीय किसान गोष्ठी का भी आयोजन किया जाएगा जिसमे विशेषज्ञ उन्हें कृषि एवं बागवानी से जुडी नवीनतम तकनीकों से अवगत कराएँगे ताकि किसान खेती को लाभ के धंधे के रूप में परिवर्तित कर सकें।