हर साल की तरह इस साल भी 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे मनाया जा रहा है। प्रेमी जोड़ों के लिए वैलेंटाइन सप्ताह बहुत खास होता है। लोग अपने पार्टनर के साथ इस प्यार के उत्सव को मनाना चाहते हैं। वैलेंटाइन सप्ताह का एक दिन प्रपोज डे के तौर पर मनाया जाता है। 8 फरवरी को प्रपोज डे के दिन लोग क्रश से इजहार ए मुहब्बत करते हैं। अगर आप पहली बार अपने प्यार का इजहार किसी से करने जा रहे हैं तो अच्छी और खूबसूरत जगह का चयन करें। दिल्ली-एनसीआर के आसपास के रहने वाले हैं तो आपको प्रपोज करने या वैलेंटाइन डे मनाने के लिए बेहतरीन जगहों का विकल्प मिल सकता है। कपल्स के लिए दिल्ली एनसीआर के पास कई शानदार डेटिंग प्लेस हैं। अगली स्लाइड्स में जानिए दिल्ली के पास स्थित रोमांटिक डेटिंग पॉइंट, जहां प्यार का इजहार करने के लिए आप पार्टनर को आसानी से ले जा सकते हैं।

कुतुब मीनार

भारत की राजधानी दिल्ली में कई पर्यटन स्थल हैं, जिसे देखने के लिए हर साल देश दुनिया के पर्यटक पहुंचते हैं। दिल्ली की कई ऐतिहासिक जगहें विश्व प्रसिद्ध हैं। दिल्ली के महरौली में कुतुब मीनार स्थित है। यह ईंटों से बनी विश्व की सबसे ऊंची मीनार है। कपल के लिए यह एक रोमांटिक जगह हो सकती है। यहां के नजारे प्रेमियों को काफी पसंद आते हैं। आप अपने पार्टनर के साथ वक्त बिता सकते हैं और दिल की बात कह सकते हैं।

गार्डन ऑफ फाइव सेंस

दिल्ली में स्थित गार्डन ऑफ फाइव सेंस अपनी सुंदरता के लिए मशहूर है। कपल्स के डेटिंग प्लेस के लिए यह रोमांटिक जगह है।वैलेंटाइन डे मनाना है या प्रपोज डे पर दिल का हाल बताना हो, पार्टनर को लेकर गार्डन ऑफ फाइव सेंस घूमने जा सकते हैं।

मुनस्यारी

अगर पार्टनर के साथ शहर से कुछ दूर जाना चाहते हैं तो पंचचूली की खूबसूरत चोटियों में एक मुनस्यारी नाम की पहाड़ी पर जा सकते हैं। मुनस्यारी कस्बा दिल्ली से साढ़े छह सौ किलोमीटर की दूरी पर है। यहां की वादियां और प्राकृतिक सुंदरता प्यार करने वालों को रोमांस के लिए आकर्षक माहौल देता है। पार्टनर के साथ कुछ वक्त बिताने के लिए मुस्यारी जा सकते हैं।

धर्मकोट

दिल्ली से हिमाचल प्रदेश के कुछ हिल स्टेशन काफी पास हैं। कपल्स के लिए सस्ते और रोमांटिक डेटिंग पॉइंट में से एक धर्मकोट है। धर्मकोट मैक्लॉडगंज से 14 किमी की दूरी पर स्थित एक छोटा सा पर्यटन स्थल है। धर्मकोट कैंपिंग और ट्रैकिंग के लिए लोकप्रिय है। यहां अधिक भीड़भाड़ नहीं होती। इसलिए पार्टनर से प्यार का इजहार करने के लिए धर्मकोट बेहतरीन विकल्प हो सकता है।