वर्ल्ड कप 2023 में अपनी धांसू गेंदबाजी से जमकर महफिल लूटने वाले मोहम्मद शमी को उनके दमदार प्रदर्शन का इनाम मिलेगा। शमी को अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा। अर्जुन अवॉर्ड पाने की घोषणा को लेकर शमी ने कहा कि यह उनके लिए सपने के सच होने जैसा है। शमी इन दिनों अपनी इंजरी से उबर रहे हैं और इसके चलते वह साउथ अफ्रीका दौरे पर टीम का हिस्सा नहीं रहे थे।

अर्जुन अवॉर्ड को लेकर क्या बोले शमी?

मोहम्मद शमी ने अर्जुन अवॉर्ड मिलने की घोषणा को लेकर बातचीत करते हुए कहा, "यह अवॉर्ड मेरे लिए सपने जैसा है, जिंदगी निकल जाती और लोग इस अवॉर्ड को नहीं जीत पाते हैं। मुझे खुशी है कि इस अवॉर्ड को पाने के लिए मुझे नॉमिनेट किया गया है। इस अवॉर्ड को पाना मेरे लिए सपने जैसा है, क्योंकि मैंने अपनी जिंदगी में कई लोगों को इस अवॉर्ड से सम्मानित होते हुए देखा है।"

इंजरी पर भी बोले शमी

अपनी इंजरी के साथ साउथ अफ्रीका दौरे को मिस करने वाले मोहम्मद शमी ने उम्मीद जताई है कि वह जल्द ही पूरी तरह से फिट होकर कमबैक करेंगे। उन्होंने कहा, "इंजरी खेल का हिस्सा है, लेकिन लोगों का प्यार ज्यादा महत्वपूर्ण है। हम कमबैक करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।"

यादगार रहा था वर्ल्ड कप 2023

मोहम्मद शमी के लिए वर्ल्ड कप 2023 किसी सपने के सच होने से कम नहीं रहा था। शमी ने गेंद से जमकर कहर बरपाया था और वह टूर्नामेंट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे। शमी ने विश्व कप में खेले सिर्फ 7 मैचों में 24 विकेट अपने नाम किए थे और दुनियाभर के बल्लेबाजों की नाक में दम किया था।

शमी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए सेमीफाइनल मैच में 7 विकेट चटकाए थे। वहीं, भारत की ओर से 50 ओवर के विश्व कप में सर्वाधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड भी शमी के नाम दर्ज हो गया है। शमी ने इस मामले में जहीर खान को पीछे छोड़ा था।