बल्ले के साथ शुभमन गिल की निराशाजनक फॉर्म जारी है। इसे लेकर पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री ने गिल को चेतवानी दी है। रवि शास्त्री ने कहा ने कहा कि अपने खेल में सुधार करें नहीं तो चेतेश्वर पुजारा जैसे खिलाड़ी तैयार बैठे हैं।

2023 वनडे वर्ल्ड कप के दौरान डेंगू से उबरने के बाद से, गिल का बल्ले का फॉर्म काफी खराब रहा है, जिसमें सबसे ताजा मामला इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट का है। गिल को हैदराबाद टेस्ट के दौरान क्रीज पर टिके रहने के लिए संघर्ष करना पड़ा। पहले टेस्ट मैच में वह 23 और 0 पर आउट हुए थे। वहीं, दूसरे टेस्ट मैच में भी उन्हें बल्लेबाजी के दौरान संघर्ष करते हुए देखा गया। भारत की पहली पारी में 46 गेंद पर 34 रन बनाकर अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने आउट किया।

पुजारा के प्रदर्शन की ओर किया इशारा

शुभमन गिर की खराब फॉर्म पर कमेंट्री के दौरान शास्त्री ने घरेलू क्रिकेट में पुजारा की लगातार सफलता और सौराष्ट्र के लिए उनके शानदार प्रदर्शन की ओर इशारा करते हुए गिल को अपने प्रदर्शन में सुधार लाने की सलाह दी। शास्त्री ने कहा, "यह एक नई टीम है, एक युवा टीम है। इन युवाओं को खुद को साबित करना होगा। मत भूलिए, पुजारा इंतजार कर रहे हैं। वह रणजी ट्रॉफी में कड़ी मेहनत कर रहे हैं और वह तैयार बैठे हुए हैं।"

बल्लेबाजी में सुधार लाने की दी सलाह

शास्त्री ने आगे कहा, "यह एक टेस्ट मैच है, आपको वहां रहना होगा। अन्यथा, आप सभी प्रकार की समस्याओं में फंस जाएंगे। आप उन कठोर हाथों से जा रहे हैं, गेंद तक पहुंच रहे हैं। विशेष रूप से एंडरसन के स्तर के किसी व्यक्ति के साथ।" पूर्व कोच के अनुसार, नंबर 3 पर गिल के हालिया संघर्ष ने बल्लेबाज के सामने आने वाली चुनौतियों को दिखाया था, जिसके कारण उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में धैर्य और अनुकूलन क्षमता की आवश्यकता को महत्व दिया।