भोपाल  । अलीराजपुर जिले के थाना आजादनगर क्षेत्रान्तर्गत 03 अगस्त  को पुलिस को सूचना मिली कि कस्बा आजादनगर के दाहोद रोड निवासी नवीन बसेर पिता कन्हैयालाल बसेर उम्र 38 वर्ष अपने घर में अवैध नकली शराब की फैक्ट्री लगाये हुये है। सूचना के आधार पर थाना प्रभारी आजादनगर निरीक्षक श्री कैलाश बारिया के द्वारा तस्दीक की गई। तस्दीक उपरांत पाया गया कि नवीन बसेर ने अपने घर के नीचे दो तल घर बनाये हुए हैं। जिसके एक तल घर में वह अपने व्यवसाय का महुआ संग्रहण करता है तथा दूसरे तल घर में उसने नकली अवैध शराब बनाने की फैक्ट्री लगा रखी है। दूसरे तलघर में जाने के लिए कमरे की दिवार में अलमारी बनाकर उसके भीतर लिफ्ट बनाई है। लिफ्ट के जरिये नीचे जाने पर तलघर में 11 तरल पदार्थ के ड्रम रखे पाये गये। प्रत्येक ड्रम में 200 लीटर मात्रा अवैध स्प्रिट ( जो मेथेनॉल होना संभावित है) लगभग 2200 लीटर बरामद किया गया। इसके अतिरिक्त चार बड़ी थैलियों में शराब की बोतल के 81 किलो ग्राम ढक्कन, बड़ी मात्रा में रायल सिलेक्ट किंग व्हीस्की के लेबल, कार्टून के बंडल, होलोग्राम, आर०ओ० मशीन, पानी की मोटर एवं आर०ओ० मशीन से जुड़ी एक बड़ी मशीन जो नकली शराब बनाने में उपयोग की जाती है, बरामद हुई है। जप्त कि गई सामग्री की कुल कीमत लगभग 6 लाख रूपए हैं।
पुलिस ने आरोपी नवीन बसेर एवं उसकी पत्नी विशाखा को गिरफ्तार कर थाना आजादनगर में आबकारी अधिनियम 1915 का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है।
पुलिस अधीक्षक अलीराजपुर विजय भागवानी ने बताया कि प्रकरण में पुलिस विवेचना अंतर्गत जप्त सामग्री सोर्स/डेस्टीनेशन के साथ-साथ अन्य बिन्दुओं पर भी अनुसंधान किया जा रहा है।