भोपाल । राजभवन में फिर एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला है। कोरोना पॉजिटिव मिलने से राजभवन में हड़कंप मच गया है, सोमवार को ही राजभवन को कंटेन्टमेन्ट मुक्त क्षेत्र घोषित किया गया था। अब तक यहां से 11 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं। शहर में मंगलवार को 39 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं, वहीं एक मरीज की मौत की पुष्टि हुई है। उधर शहर में अरेरा हिल्स स्थित भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) की सफाई कर्मी कोरोना संक्रमित पाई गई। सोमवार शाम को आई रिपोर्ट में नरेंद्रदेव नगर, अशोका गार्डन की महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद मंगलवार को एसबीआई के लोकल हेड ऑफिस में सुबह ड्यूटी पर पहुंचे कर्मचारियों को बिना कुछ बताए छुट्टी दे दी गई और उन्हें ऑफिस के गेट से वापस जाने को कह दिया गया। अंदर और बाहर के सभी गेटों को बंद कर गार्ड तैनात कर दिए गए। बैंक की 5 मंजिला इमारत को सैनिटाइज कराया गया।
पॉजिटिव पाई गई महिला सफाई कर्मचारी सोमवार को भी सुबह एसबीआई की बिल्डिंग में काम करने गई थी। इस संबंध में पीआरओ एसके राव का कहना था कि महिला संक्रमित होने की जानकारी उन्हें नहीं है। बिल्डिंग को सैनिटाइज कराया जा रहा है, इसके निर्देश हमें मिले थे। फिलहाल, ऑफिस को बंद किया गया है। पीआरओ ने बताया कि सैनिटाइजेशन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही ऑफिस में कार्य शुरू किया जाएगा।
चिरायु से 33 डिस्चार्ज
भोपाल में कोरोना योद्धाओं का संक्रमण को मात देने का सिलसिला जारी है। मंगलवार को यहां के चिरायु अस्पताल से 33 लोगों को संक्रमण से मुक्त होने पर डिस्चार्ज कर दिया गया। डिस्चार्ज होने वालों में 4 साल की इशिका फहतिम भी शामिल हैं, जो अपनी मां के साथ मुस्कुराते हुए घर लौटीं। लोगों ने अस्पताल में मिली सुविधााओं और सफल इलाज के लिए प्रशासन और चिरायु अस्पताल का आभार जताया।