दुनिया में कई लोग है जिनकी शादी नहीं हुई है। ऐसे में ऐसे लोग शादी के सपने देखते रह जाते हैं और यही सोचते हैं कि आखिर वो दिन कब आएगा जब हमारी शादी होगी। दुनियाभर में लोग शादी के सपने देखते रहते हैं। ऐसे में कई बार शादी के संकेत भगवान भी देते हैं जिन्हे आपको समझने की देर है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं उन सपनों के बारे में जो विवाह होने के संकेत देते है। आइए बताते हैं।

ऐसे सपने आने पर जल्दी होती है शादी-

1. कहा जाता है सपने में कशीदाकारी हुए कपड़े या वस्त्र को देखने पर सुंदर एवं सुशील स्त्री मिलती है। वहीं अगर यह सपना किसी स्त्री को आए तो उसे सच्चा और नेक पुरुष मिलता है।
2. कहते हैं अगर सपने में सोने के आभूषण उपहार में मिले तो यह समझ लेना चाहिए कि शीघ्र शादी होने जा रही है।

3. कहा जाता है प्रेमी युगल स्वप्न में यदि अपने आपको बगीचे में घूमता हुआ देखे तो प्रेम-प्रसंग में शीघ्र सफलता मिलती है। इसका मतलब यह भी कहा जा सकता है कि आपकी लव मैरिज होगी।

4. कहा जाता है सपने में बिल्ली को देखना प्रेम संबंधों या दाम्पत्य जीवन में दरार आने के बारे में बताता है। अगर आपको सपने में बिल्ली दिख तो आपकी लड़ाई होने वाली है।

5. कहा जाता है अगर सपने में मोर पंख या बांसुरी दिख जाए तो इसे शीघ्र उत्तम परिणय सूत्र में बंधने की निशानी मान लेना चाहिए।

6. कहते हैं सपने में यदि कोई युवती अपने प्रेमी या किसी युवक के साथ घूमते हुए दिखाई दे तो यह समझ लेना चाहिए कि शीघ्र उसके घर शहनाई बजने वाली है और वह शादी के बंधन में बंधने वाली है।