छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के दौरान कवर्धा (कबीरधाम) जिले में मेडिकल कॉलेज खोलने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने कवर्धा दौरे के दौरान वादा किया था। उनके वादे और लोगों की मांग का सम्मान करते हुए मेडिकल कॉलेज खोलने का निर्णय लिया गया है। अधिकारियों को इस संबंध में प्रस्ताव बनाने का निर्देश भी दे दिया गया है। इसके साथ ही CM ने पिपरिया में स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी स्कूल खोलने की भी घोषणा की। 

भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री बघेल सोमवार शाम कवर्धा के सहसपुर लोहारा गांव पहुंचे थे। इस दौरान यादव समाज के परंपरागत वस्त्र और पारंपरिक खुमरी पहनाकर उनका स्वागत किया गया। सहसपुर लोहारा में मुख्यमंत्री बघेल ने SDM कार्यालय का शुभारंभ किया। इससे पहले मुख्यमंत्री पितराही में शिव मंदिर भी पहुंचे और पूजा अर्चना कर छत्तीसगढ़वासियों के लिए सुख, समृद्धि की कामना की। उनके साथ स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव, वन मंत्री मोहम्मद अकबर भी मौजूद थे। 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कवर्धा शहर में NH-30 में सकरी नदी पर 9 करोड़ 10 लाख की लागत से पुल का लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि, यह पुल इस जिले में विकास की नई इबारत लिखेगा और संपर्क क्रांति लाएगा। सकरी नदी पर निर्मित यह पुल शहर का सबसे ऊंचा पुल है। इसके बन जाने के बाद मध्यप्रदेश के जबलपुर, मंडला, रायपुर सहित मुंगेली, बेमेतरा, और बिलासपुर मुख्यालय के लिए 12 महीने संपर्क बना रहेगा। इससे पहले ब्रिटिशकाल में निर्मित करीब 100 साल पुराना पुल काफी जर्जर हो गया था, जिसमें बरसात के दिनों में बाढ़ आ जाने से आवागमन बंद हो जाता।