चेन्नई । कोलकाता नाइटराइडर्स ने तीसरे मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 10 रन से हरा दिया। कोलकाता की यह 100 वीं जीत है। वह सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली तीसरी टीम बन गई है। मुंबई इंडियंस 204 मैच में 120 जीत के साथ टॉप पर है, जबकि महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स 180 मैच में 106 जीत के साथ दूसरे नंबर पर है। कोलकाता की जीत के बाद कप्तान ओएन मोर्गन ने कहा कि सीजन में जीत के साथ शुरुआत अच्छी है। टूर्नामेंट से पहले जो कैंप आयोजित कराया गया उससे खिलाड़ियों को एक-दूसरे को जानने का मौका मिला। उन्होंने आगे कहा,' आज टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज नीतीश राणा और राहुल त्रिपाठी का प्रदर्शन शानदार रहा। वहीं गेंदबाजों ने जिस तरह की शुरुआत थी, उससे बेहतर नहीं हो सकता है।'
नीतीश और राहुल की बेहतर बल्लेबाजी
नीतीश राणा ने 56 गेंद पर 80 रन और राहुल त्रिपाठी ने 29 गेंद पर 53 रन बनाए। वहीं तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्‍णा ने 35 रन देकर दो विकेट विकेट, जबकि शाकिब अल हसन, पैट कमिंस और आंद्रे रसेल को एक-एक विकेट मिले। मोर्गन ने इस मैच में अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह के एक ओवर गेंदबाजी करने पर कहा कि IPL में परिणाम ज्यादा महत्वपूर्ण होता है। हरभजन ने पहले ओवर में अच्छी गेंदबाजी की और उसके बाद उन्होंने गेंदबाजी नहीं की, लेकिन उनका अनुभव युवा गेंदबाजों को काम आया और उन्होंने युवा गेंदबाजों की मदद की।
वॉर्नर ने कहा कि मनीष और बेयरस्टो ने शानदार बल्लेबाजी की
दूसरी ओर, हार के बाद हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने कहा कि मुझे लगा कि इस विकेट पर ज्यादा रन नहीं बनेंगे, लेकिन उन्होंने बहुत अच्छी बल्लेबाजी की। वहीं हमने अंत में काफी रन दिए। हमने शुरुआत में विकेट खो दिए, लेकिन जॉनी बेयरस्टो और मनीष पांडे ने शानदार बल्लेबाजी की। जिसकी वजह से हम हार के अंतर को कम कर पाए। हमें इस मैदान पर चार और मुकाबले खेलने हैं। उम्मीद है कि हमें इस मैदान के डायमेंशन की आदत हो जाएगी और हम अच्‍छा कर पाएंगे।