भोपाल ।  मप्र विधानसभा चुनाव को अब कुछ महीने ही बचे है। इसके पहले भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियां अपनी पूरी ताकत लगा रहीं हैं। कहीं रूठों को मनाने का दौर चल रहा है तो कोई जातिगत समीकरण सुधाने की कोशिश कर रहा है। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी बीते दिनों गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र के तीन जिलों में समाज के सम्मेलनों शिरकत की।
विधानसभा चुनाव में भाजपा कोई कसर नहीं छोडऩा चाहती। यही कारण है कि वो हर समाज को साथ लेकर चल रही है। गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र में 8 विधानसभाएं आती हैं। सोमवार और मंगलवार को ज्यातिरादित्य सिंधिया 9 समाजों के सम्मेलन में शामिल हुए। इसके जरिए सिंधिया ने करीब 17 लाख वोटर्स को साधने की कोशिश की है।

सभी जातियों को साधने में जुटे महाराज
केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया दौरा कर चुके हैं। सोमवार को शिवपुरी में तेली, राठौर, साहू, बाथम, मांझी, ढीमर, केवट, कश्यप, निषाद, वैश्य और जैन समाज की सभा में शामिल हुए। वहीं, कोलारस में पडोरा व खातोरा में रावत, मीणा, देशवाली और यादव समाज के लोगों से मिले। मंगलवार को गुना में ब्राह्मण और वाल्मीकि समाज की सभा के बाद अशोकनगर में कोरी और जैन समाज की सभा में शामिल हुए।