सिनेमा एक शो बिजनेस है। हर कलाकार चोटी पर पहुंचने के लिए खूब दिखावा करता है। और, जब से सोशल मीडिया आ गया है तब से तो ये काम सितारों के लिए और आसान हो गया है। ये और बात है कि सोशल मीडिया पर रील्स और वीडियोज बनाकर फिल्में तो हिट नहीं हो पातीं लेकिन इन पर मिलने वाले लाइक्स और कमेंट्स इन सितारों को करोड़पति जरूर बना देते हैं। ताजा उदाहरण अभिनेता चंकी पांडे की बेटी अनन्या पांडे का है। उनकी फिल्में भले बॉक्स ऑफिस पर न चलती हों लेकिन आप ये जानकर चौंक जाएंगे कि महज चार साल पहले फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2’ जैसी फ्लॉप फिल्म से अपना करियर शुरू करने वाली अनन्या अब 70 करोड़ रुपये की संपत्ति की मालकिन हैं।

अनन्या पांडे ने सितारों की संतानों के सबसे बड़े अभिभावक करण जौहर की फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द इयर 2' से अपने करियर की शुरुआत की। अनन्या पांडे की अब तक रिलीज हुई फिल्मों में 'पति पत्नी और वो', 'खाली पीली', 'गहराइयां' और 'लाइगर' शामिल हैं। इन फिल्मों का बॉक्स ऑफिस पर जो हश्र हुआ, वह अब सबको मालूम है। ‘गहराइयां’ को तो फिल्म वितरक तक नहीं मिले थे जबकि इसमें दीपिका पादुकोण जैसी हीरोइन उनके साथ थीं।

अनन्या धर्मा प्रोडक्शंस की टैलेंट एजेंसी डीसीए से जुड़ी हैं और इसी के चलते उनके पास फिल्मों की कई कमी नहीं है। हाल ही में अनन्या पांडे ने निर्देशक विक्रमादित्य मोटवानी की एक थ्रिलर फिल्म की शूटिंग पूरी की है। इसके अलावा उनके पास आयुष्मान खुराना के साथ 'ड्रीम गर्ल 2', निर्देशक फरहान अख्तर की फिल्म 'खो गए कहां हम' और एक वेब सीरीज 'कॉल मी बे' भी है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर अनन्या के करीब ढाई करोड़ फॉलोअर्स हैं। इस पर वह ब्रांड को प्रमोट कर लाखों कमाती हैं। किसी प्रोडक्ट से जुड़ी पोस्ट करने के लिए सितारों को इन दिनों कम से कम दो लाख रुपये से लेकर पांच से दस लाख रुपये तक मिलने की जानकारी डिजिटल एजेंसियां देती हैं यानी लाइक्स और कमेंट्स प्रशंसकों के और कमाई सितारों की।

रही बात फिल्मों की तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अनन्या पांडे एक फिल्म के लिए लगभग दो करोड़ रुपये लेती हैं। विज्ञापन के लिए उनकी फीस एक करोड़ रुपये प्रति विज्ञापन बताई जाती है। इस विज्ञापन को सोशल मीडिया पर साझा करना हो तो उसकी फीस अलग से। फिल्मों से ज्यादा अनन्या पांडे विज्ञापनों से ही कमाती है। वह लक्मे, वेगा 3 हेयरस्टाइल, जिलेट हेयर रिमूवल क्रीम, क्वालिटी आइसक्रीम, पर्क चॉकलेट, ओनली क्लोथिंग ब्रांड जैसी कंपनियों की ब्रांड अंबेसडर हैं। अनन्या पांडे की नेट वर्थ एक आकलन के मुताबिक इन दिनों करीब 72 करोड़ रुपये है।

लग्जरी कारों की शौकीन अनन्या पांडे के पास 30 लाख रुपये की हुंडई सैंटा फे, 33 लाख की स्कोडा कोडियाक, 63.30 लाख की मर्सिडीज बेंज ई क्लास और 88.24 लाख की रेंज रोवर स्पोर्ट जैसी महंगी कारें हैं। अपने माता पिता से अलग अनन्या पांडे एक आलीशान फ्लैट में रहती हैं। उनका यह फ्लैट मुंबई बांद्रा पश्चिम के पाली हिल रोड पर है जिसकी कीमत 10 करोड़ रुपये बताई जाती हैं।