वॉशिंगटन । देश-दुनिया में ड्रग तस्करों का कारोबार तेजी से बढ़ रहा है, थमने का नाम नहीं ले रहा है। मैक्सिको के कुछ हिस्सों में सुरक्षाकर्मियों और ड्रग तस्कर गिरोहों के बीच विगत सोमवार को गोलीबारी हुई। उत्तरी मैक्सिको के सिनालोआ में मैक्सिकन एंटी-ड्रग यूनिट के सदस्यों ने कार्टेल के वाहनों के एक काफिले को देखा जो नशीले पदार्थों की तस्करी करने वाले थे। दोनों के बीच भयंकर गोलीबारी हुई। गिरोह ने जब जान लिया कि अब बचना मुश्किल है तो अपने हथियारों और गाड़ियों को छोड़कर भाग गए। पुलिस ने बताया कि गाड़ी में पीछे की सीट पर बंगाल टाइगर भी पाया गया है, लेकिन गोलीबारी में उसे कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सुरक्षाकर्मियों और ड्रग गिरोहों के बीच भयंकर गोलीबारी में गिरोह के गुर्गों ने अपनी कारों, हथियारों, गोला-बारूद और बाघ को पीछे छोड़ते हुए क्षेत्र छोड़ दिया। यह बाघ कार की पिछली सीट पर बंधा हुआ था। बाघ व्यावहारिक रूप से ड्रग कार्टेल का पर्याय है। ड्रग लॉर्ड्स अपने साथ इन बाघ को इसलिए रखते हैं, ताकि अपनी पावर दिखा सकें। 2011 में खबर आई थी कि मैक्सिको के ड्रग कार्टेल अपने दुश्मनों को मारकर बाघ को खिला देते थे।
सुरक्षा कर्मियों ने ड्रग कार्टेल की गाड़ियों पर इतनी गोलीबारी की कि हर जगह गोलियों के निशान बन गए हैं, लेकिन सौभाग्य से बाघ को कुछ नहीं हुआ। सुरक्षाकर्मियों ने तीन वाहनों और हथियारों को अपने कब्जे  में ले लिया और बाघ को कुलियाकन चिड़ियाघर के पास के ओस्टोक अभयारण्य ले जाया गया। ड्रग कार्टेल को मैक्सिको में बहुत खतरनाक माना जाता है, ये अपने दुश्मनों को डराने के लिए मानव सिर को धड़ से अलग कर देते हैं और उनके अवशेषों के साथ एक नोट छोड़ते हैं। पिछले साल ही मैक्सिको के मोंटे एस्कोबेडो शहर में शरीर के हिस्से मिले थे और सिर एक कुत्ते को मुंह में ले जाते हुए देखा गया था, इसका वीडियो सोशल मीडिया पर भी पोस्ट किया गया था.