दिवंगत एक्टर इरफान खान के बेटे बाबिल खान ने नेटफ्लिक्स की फिल्म 'कला' के जरिए इंडस्ट्री में डेब्यू किया। इस फिल्म में बाबिल बहुत लंबे रोल में नहीं नजर आए, लेकिन जितना हिस्सा उन्हें मिला, उसी में उन्होंने दर्शकों के दिलों पर जादू चला दिया। हाल ही में आईफा 2023 में बाबिल को 'कला' में अपने प्रदर्शन के लिए बेस्ट मेल डेब्यू एक्टर का अवॉर्ड मिला है। इस दौरान बाबिल अपने पिता से जुड़ी यादों पर भी बात करते नजर आए।

बाबिल खान हमेशा से ही अपनी अभिनय यात्रा को लेकर मुखरता से यह कहते नजर आए हैं कि वह अपना अलग मुकाम तय करेंगे। पिता के साथ तुलना किए जाने पर उन्होंने हमेशा यही कहा है कि वह बिल्कुल भी वैसा बनने की कोशिश नहीं करेंगे, बल्कि अपनी अलग पहचान बनाएंगे। हाल ही में अवॉर्ड इवेंट के दौरान भी बाबिल ने यही बात दोहराई।

पिता को किया याद
दरअसल, बाबिल से पूछा गया कि क्या वह अपने पिता की किसी फिल्म या किरदार को रिक्रिएट करना चाहेंगे? इस पर बाबिल ने तुरंत जवाब दिया, 'नहीं...आप बाबा की किसी भी परफॉर्मेंस को रिक्रिएट करने की कोशिश क्यों करेंगे? मुझे लगता है कि उन्होंने अपना हर किरदार वाकई में बहुत अच्छे तरीके से अदा किया।' इस दौरान अपने पिता को याद करते हुए बाबिल ने कहा, 'अपनी जिंदगी में हर दिन मुझे उनकी कमी महसूस होती है। जब मैं बड़ा हो रहा था तो मेरे बहुत ज्यादा दोस्त नहीं थे तब वह मेरे इकलौते दोस्त थे। बाबा के साथ हंसना मेरी सबसे यादगार यादों का हिस्सा है।'