छत्तीसगढ़ के कांकेर में बीएसएफ जवानों ने सोमवार को मुक्तेखड़का वॉटरफाल से हथियार बरामद किए हैं। इसमें पिस्टल, गोलियां और अन्य सामान शामिल हैं। इसके साथ ही बीएसएफ ने दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से भी हथियार बरामद हुए हैं। दोनों ही मामले आमाबेड़ा थाना क्षेत्र के हैं। जवानों ने हथियार पुलिस को सौंप दिए हैं। जबकि नक्सलियों से पूछताछ जारी है। 

झरने के बगल में छिपाए गए थे हथियार
आमाबेड़ा थाने से पुलिस और बीएसएफ की संयुक्त टीम नक्सल विरोधी अभियान पर एटेगांव मारी की ओर निकली थी। गश्त के दौरान टीम मुत्तेखड़का जल प्रपात के पास पहुंची। वहां पर जवानों को झरने के बगल में कुछ पत्थर दिखाई दिए। संदेह के आधार पर जवानों ने पत्थर हटाकर तलाशी ली तो वहां एक झोले से हथियार बरामद हुए। इसमें 9 एमएम की पिस्टल, कट्टा, पिस्टल की 10 और कट्टे के 20 जिंदा कारतूस बरामद हुए।

पकड़े गए नक्सलियों से की जा रही पूछताछ
वहीं अर्रा स्थित बीएसएफ कैंप से सर्चिंग पर निकले जवानों ने जंगल से दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए नक्सलियों में लखमू और उसका साथी शामिल है। जवानों ने उनके कब्जे से एक वॉकी-टॉकी, कुल्हाड़ी, रुपये और नक्सल सामग्री बरामद की है। दोनों नक्सलियों को जवान पकड़कर कैंप में पहुंचे हैं। वहां उनसे पूछताछ की गई है। इसके बाद अब दोनों को आमाबेड़ा थाना पुलिस को सौंपने की तैयारी चल रही है।