असम नहीं ले जा सकेंगी पुलिस 


नई दिल्ली । सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस और प्रवक्ता नेता पवन खेड़ा को गिरफ्तारी में बड़ी राहत देकर अंतरिम जमानत की अर्जी को मंजूर कर लिया है। कांग्रेस नेता खेडा़ ने अपने खिलाफ दर्ज एफआईआर में राहत के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। इसपर सुप्रीम कोर्ट में खेड़ा की ओर से पेश हुए सीनियर वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने दलील रखी। सिंघवी ने कहा कि उनके मुवक्किल ने प्रधानमंत्री पर अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांगी हैं, इसपर उन पर लगाए गए आरोपों में गिरफ्तारी की आवश्यकता नहीं है। 
बता दें कि कांग्रेस के राष्ट्रीय महाधिवेशन में शामिल होने रायपुर जा रहे पार्टी के मीडिया विभाग के प्रमुख खेड़ा को गुरुवार को रायपुर जाने वाले विमान से नीचे उतार कर पुलिस ने हिरासत में ले लिया। इसके कुछ देर बाद दिल्ली पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे और बताया कि असम में खेड़ा के खिलाफ मामला दर्ज है। दिल्ली पुलिस ने खेड़ा को हिरासत में लेकर गई। इस दौरान कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला और कुछ अन्य नेता भी खेड़ा के साथ गए। कांग्रेस सूत्रों का दावा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पिता के संदर्भ में खेड़ा द्वारा कथित तौर पर की गई टिप्पणी को लेकर असम पुलिस ने कुछ धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। पहले कांग्रेस ने दावा किया था कि असम पुलिस ने खेड़ा को हिरासत में लिया है। दिल्ली हवाई अड्डे पर मौजूद एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि असम में कोई दर्ज मामला दर्ज हुआ है।
इस पूरे घटनाक्रम पर पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने कहा, पहले ईडी ने रायपुर में छापेमारी की, अब खेड़ा को दिल्ली पुलिस द्वारा रायपुर के जहाज़ से उतारा गया है। तानाशाही का दूसरा नाम अमितशाही है।  उन्होंने कहा, मोदी सरकार हमारे राष्ट्रीय महाधिवेशन को बाधित करना चाहती है। हम डरने वाले नहीं हैं, देशवासियों के लिए संघर्ष करते रहने वाले हैं। इसके पहले, दिल्ली से रायपुर जाने वाली विमान से खेड़ा को उतारा गया, तब कांग्रेस के कई नेता विरोध में नीचे उतर गए और धरने बैठ गए। फ्लाइट में मौजूद कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेट ने ट्विटर पर कहा, हम सभी फ्लाइट से रायपुर जा रहे हैं, तभी अचानक मेरे साथी पवन खेड़ा को विमान से नीचे उतरने के लिए कहा गया। उन्होंने कहायह किस तरह की मनमानी है? कोई कानून का शासन है या नहीं? 

फ्लाइट कैंसिल, यात्रियों को दूसरे विमान से भेजा गया
कांग्रेस नेता खेड़ा की गिरफ्तारी की वजह से इंडिगो की फ्लाइट कैंसिल हो गई है। जिसके बाद फ्लाइट के यात्रियों को दूसरे विमान से भेजा गया है। 
इंडिगो ने बताया कि एक यात्री को दिल्ली एयरपोर्ट पर दिल्ली-रायपुर फ्लाइट से नीचे उतारा गया है। इसके बाद कुछ और यात्रियों ने नीचे उतरने का फैसला किया। हम अथॉरिटी के निर्देशों का पालन कर रहे हैं। फ्लाइट में देरी हुई है, इसके लिए हम यात्रियों से माफी मांगते हैं। इंडिगो ने फ्लाइट को रद्द कर दिया है। यात्रियों को दूसरी फ्लाइट से रायपुर भेजा जाएगा। 
वहीं असम पुलिस के आईजीपी प्रशांत कुमार भुइयां ने बताया कि असम के दीमा हसाओ के हाफलोंग में कांग्रेस नेता खेड़ा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। इस मामले में असम पुलिस उनकी रिमांड लेने के लिए दिल्ली रवाना हुई है। उन्होंने बताया कि असम पुलिस ने दिल्ली पुलिस ने खेड़ा को गिरफ्तार करने की अपील की थी। उन्हें स्थानीय कोर्ट से इजाजत लेने के बाद असम लाया जाएगा।

कांग्रेस नेता सुरजेवाला, खुद को वफादार साबित करने जुटे सरमा
वरिष्ठ कांग्रेस नेता खेड़ा को गुरुवार को दिल्ली हवाई अड्डे पर असम पुलिस द्वारा गिरफ्तार करने के बाद कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। इस पर कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि पुलिस ने बताया कि असम पुलिस ने एफआईआर दर्ज की, लेकिन पुलिस के पास लिखित ऑर्डर नहीं है। मोदी सरकार का तानाशाही, द्वेषपूर्ण और लोकतंत्र विरोधी चेहरा देश के सामने है ! दिनदहाड़े लोकतंत्र को बंधक बनाकर, कांग्रेस के अधिवेशन को रोकने की साजिश में.. भाजपा के पूरे तंत्र ने निर्लज्जता की सारी हदें पार कर दी हैं ! मगर ऐसी कायराना हरकतों से हम डट कर लड़ने वाले हैं। इसके साथ ही सुरजेवाला ने असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा पर हमला कर कहा कि सरमा खुद को वफादार साबित करने की कोशिश कर रहे हैं। 

खेड़ा को विमान से उतारना निंदनीय: गहलोत
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता खेड़ा को असम पुलिस द्वारा विमान से उतार देने की कड़ी निंदा की है। श्री गहलोत ने कहा कि दिल्ली से रायपुर कांग्रेस अधिवेशन में भाग लेने जाते हुए श्री खेड़ा को असम पुलिस ने फ्लाइट से उतार दिया। ऐसी कौनसी इमरजेंसी थी कि असम पुलिस ने दिल्ली आकर ये कृत्य किया।