वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब भले ही टीम इंडिया के हाथ ना लगा हो, लेकिन खिताबी मुकाबले की दोनों ही पारियों में अजिंक्य रहाणे का बल्ला जमकर बोला। आईसीसी की जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में अब रहाणे को दमदार प्रदर्शन का इनाम मिला है। वहीं, शार्दुल ठाकुर को भी बल्ले से योगदान देने का फायदा पहुंचा है।

रहाणे-शार्दुल को मिला फायदा

अजिंक्य रहाणे ने डब्ल्यूटीसी फाइनल की पहली पारी में 89 रन की शानदार पारी खेली थी। वहीं, दूसरी इनिंग में भी उनके बल्ले से 46 रन निकले थे। फाइनल में दमदार प्रदर्शन का तोहफा रहाणे को आईसीसी की ताजा रैंकिंग में मिला है। रहाणे बल्लेबाजों की ताजा रैंकिंग में 37वें पायदान पर पहुंच गए हैं। वहीं, शार्दुल ठाकुर को भी डब्ल्यूटीसी फाइनल की पहली पारी में अर्धशतक जमाने का फायदा पहुंचा है और वह 94वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

अश्विन की बादशाहत बरकरार

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने में नाकाम रहे रविचंद्रन अश्विन की टेस्ट क्रिकेट में बतौर गेंदबाज बादशाहत कायम है। अश्विन डब्ल्यूटीसी फाइनल में हिस्सा ना लेने के बावजूद इस फॉर्मेट में दुनिया के नंबर एक गेंदबाज बने हुए हैं।

हेड और स्मिथ की ट्रॉप तीन में एंट्री

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में शतकीय पारी खेलने वाले स्टीव स्मिथ और ट्रेविस हेड को आईसीसी की जारी टेस्ट रैंकिंग में भी फायदा पहुंचा है। स्मिथ टेस्ट क्रिकेट में अब दुनिया के दूसरे बेस्ट बल्लेबाज बन गए हैं। वहीं, हेड ने मार्नस लाबुशेन और स्मिथ के बाद तीसरे पायदान पर कब्जा जमा लिया है। स्मिथ के 885 रेटिंग पॉइंट हैं, तो हेड 884 पॉइंट के साथ दूसरे नंबर की कुर्सी पर नजर बनाए हुए हैं। 903 रेटिंग पॉइंट के साथ लाबुशेन टेस्ट में नंबर वन बल्लेबाज बने हुए हैं।