सालासर बालाजी मंदिर में भी शीघ्र ही सुलभ दर्शन की व्यवस्था के लिए बदलाव होंगे : जेपी पुजारी

इंदौर। सालासर बालाजी हनुमान धाम में भी सुलभ दर्शन के उद्देश्य से श्री खाटू श्याम धाम की ही तरह जीर्णोद्धार एवं विस्तारीकरण शीघ्र ही किया जायेगा। प्रतिदिन लाखों धर्मालुओं की उपस्थिति के बाद भी किसी प्रकार की अव्यवस्था ना होना हनुमत कृपा का प्रभाव है। 

यह बात सालासर बालाजी हनुमान मंदिर के पुजारी श्री जेपी शर्मा ने स्टेट प्रेस क्लब, मध्यप्रदेश द्वारा आयोजित 'संवाद" कार्यक्रम में कहीं। इस आयोजन में देश के दो सबसे प्रमुख मंदिरों श्री सालासर बालाजी के श्री जेपी पुजारी  के साथ खाटू श्याम धाम के पुजारी एवं ट्रस्टी श्री मानवेंद्र सिंह चौहान  एक साथ शामिल हुए। श्री मानवेंद्र सिंह चौहान ने कहा कि खाटू श्याम में श्रद्धालुओं के दर्शन   पूर्व की जिगजैग नुमा ट्रैक की जगह सीधे ट्रैक की व्यवस्था की गई है, जिसके कारण दर्शन जल्दी और सुलभ भी होने लगे हैं तथा प्रसाद चढ़ाने की व्यवस्था भी पुनः बहाल कर दी गई है।

श्री चौहान ने एक प्रश्न के जवाब में कहा कि श्रद्धालुओं की संख्या में अभूतपूर्व वृद्धि लोगों की मुरादें पूरी होने के बाद एक दूसरे को प्रेरित करने के कारण है। श्री शर्मा ने युवा वर्ग के मंदिरों के प्रति बढ़ते आकर्षण को सनातन धर्म के लिए शुभ संकेत बताया। पुजारीद्वय ने स्टेट प्रेस क्लब के सदस्यों को आशीर्वाद के साथ अपने धामों में पधारने का न्यौता भी दिया।

संवाद कार्यक्रम के प्रारंभ में स्टेट प्रेस क्लब,मप्र के अध्यक्ष  प्रवीण कुमार खारीवाल ने स्वागत उद्बोधन के साथ स्टेट प्रेस क्लब, मप्र द्वारा हाल ही में किए गए महाकाल लोक, ओंकारेश्वर एवं ऋषिकेश के धार्मिक पर्यटनों की जानकारी दी। शीघ्र ही सालासर बालाजी एवं  खाटू श्याम मंदिरों के दर्शनों के लिए भी शीघ्र ही यात्रा प्रस्तावित है । कार्यक्रम का संचालन संस्कृतिकर्मी आलोक बाजपेयी ने किया। अतिथियों का स्वागत एवं स्मारिका भेंट सर्वश्री देव भाटिया, सागर शर्मा, गणेश एस. चौधरी, अभिषेक बड़जात्या, विशाल ड्रबलानी, रवि चावला, बंसी लालवानी, बीसी सोनी एवं सुश्री पुष्पा यादव ने किया। आभार प्रदर्शन अभिषेक बड़जात्या ने किया।