कार्टून मिश्री के समान है - पुलिस कमिश्नर श्री देउस्कर

इंदौर। इंदौर प्रेस क्लब में चल रही चार दिवसीय लहरी अंकल की कार्टूनशाला का आज समापन हो गया। चार दिन चली कार्टूनशाला में बच्चों ने मस्ती करते हुए आड़ी तिरछी लकीरों के साथ अंडा, चोकोर और समोसे के आकार से बेहतरीन चित्र बनाना सीखें। आज समापन अवसर पर इंदौर के पुलिस कमिश्नर मकरंद देउस्कर ने शिरकत की। उन्होंने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि कार्टून मिश्री के समान है, जो सिर्फ मिठास देता है। अखबार में छपा छोटा सा कार्टून खबरों को बयां कर देता है। उन्होंने कहा कि मैं इंदौर प्रेस  क्लब को धन्यवाद देना चाहूंगा कि वह बच्चों के लिए इस तरह की यूनिक क्रिएटिविटी चलाते हैं। इससे बच्चों के मानसिक विकास  में निखार आता है। उन्होंने सभी प्रतिभागी बच्चों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि वे अपनी कला पहचाने तथा इसमें और अधिक निखार लाएं।
कार्टूनशाला के समापन पर इस्माइल लहरी ने बच्चों को कहा कि यह टैलेंट आपको जीवनभर काम आएगा। किसी भी फील्ड में यह कला आपको पहचान दिला सकती है। अत: यहां से सीखे हुए कार्टूनशाला के हुनर की प्रतिदिन प्रैक्टिस कर इसमें और निखार लाया जा सकता है। आप खूब तरक्की करें यही मेरी शुभकामनाएं। इंदौर प्रेस क्लब के अध्यक्ष अरविंद तिवारी ने अतिथि परिचय कराया। श्री तिवारी ने बताया कि हम यह कार्यक्रम पिछले 8 वर्षों से आयोजित कर रहे हैं, जिसमें बच्चे और उनके अभिभावक बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हैं। इस कार्टूनशाला में भाग ले रहे बच्चों के लिए ट्रैफिक सुधार को लेकर ट्रैफिक पुलिस के रणजीत सिंह तथा स्वच्छता पर आधारित चित्रों के लिए महापौर पुष्यमित्र भार्गव द्वारा श्रेष्ठ तीन-तीन चित्रों पर पुरस्कार देने की घोषणा की गई। इसी तरह इंदौर प्रेस क्लब द्वारा पांच चयनित श्रेष्ठ चित्रों पर पुरस्कार देने की घोषणा की। कार्यक्रम का संचालन प्रेस क्लब उपाध्यक्ष प्रदीप जोशी ने किया। अतिथि श्री देउस्कर और प्रशिक्षक श्री लहरी का स्वागत कोषाध्यक्ष संजय त्रिपाठी, कार्यकारिणी सदस्य राहुल वावीकर, अनिल पुरोहित और प्रतिभागी छोटे बच्चों ने किया। मुकेश तिवारी, अर्पण जैन, डॉ. कमल हेतावल, लक्ष्मीकांत पंडित, उमेश शर्मा (पुई), आनंद जैन, आशु पटेल, संजय शर्मा, मार्टिन पिंटो, जावेद शाह, श्याम कामले, नितिन सोलंकी, सुरेंद्रसिंह पंवार, विजय महाजन, किशोर लोवंशी, मुस्ताक शेख सहित बच्चों के अभिभावक उपस्थित थे। कार्टूनशाला में बच्चों के लिए नाश्ते की व्यवस्था करने में शैलेश पाठक, मार्टिन पिंटो, प्रकाश तिवारी, राजेंद्र गुप्ता और महेश दलोत्रा का विशेष सहयोग रहा।
प्रेस क्लब में आयोजित पांच दिवसीय कार्टूनशाला में बच्चों को मोटिवेट करने के लिए शहर के कई गणमान्य लोग उपस्थित हुए, जिनमें इंदौर ट्रैफिक पुलिस के सुपरकॉप प्रधान आरक्षक रणजीत सिंह, महापौर पुष्यमित्र भार्गव और आज समापन अवसर अतिथि के रूप में इंदौर के पुलिस कमिश्नर मकरंद देउस्कर शामिल हुए। कार्यक्रम के सफल संपन्न होने पर इंदौर प्रेस क्लब के अध्यक्ष अरविंद तिवारी ने सभी अतिथियों के साथ ही कार्टून प्रशिक्षक श्री लहरी का आभार माना।