कोडी गाकापो के दो गोल की मदद से लिवरपूल ने ऑस्ट्रिया के एलएएसके क्लब को 4-0 से शिकस्त देकर यूरोपा लीग फुटबाल चैंपियनशिप के अंतिम-16 में प्रवेश किया। लिवरपूल के लिए अन्य गोल लुइस डियाज और मोहम्मद सलाह ने किया। लिवरपूल ग्रुप-ई में 12 अंक लेकर शीर्ष पर बना हुआ है। टालाउस आठ अंक लेकर दूसरे स्थान पर है जिसने यूनियन सेंट गिलोइस से गोलरहित ड्रॉ खेला।

मैच में लिवरपूल की शुरुआत अच्छी रही और डियाज ने 12वें मिनट में ही गोल करके टीम का खाता खोल दिया। इसके तीन मिनट बाद ही गाकापाो ने बॉक्स के अंदर से गोल दागकर टीम की बढ़त 2-0 कर दी। पहले हाफ तक लिवरपूल 2-0 से आगे रहा। दूसरे हाफ में लिवरपूल को पेनाल्टी मिल गई और सलाह ने 51वें मिनट में गोल करके टीम को 3-0 से आगे कर दिया। एक समय लग रहा था कि टीम 3-0 के अंतर से ही मैच जीत लेगी, लेकिन गाकापो ने इंजुरी समय (90+2वें मिनट) में गोल करके जीत का अंतर बढ़ा दिया।

अन्य मैचें में ग्रुप-एच में लीवरकुसेन पांचों मैच जीतकर शीर्ष पर है जिसने हैकेन को 2-0 से शिकस्त दी। ग्रुप-ए में साउसेक ने वेस्ट हैम को 2-1 से मात दी। ग्रुप-बी में ब्राइटन ने एईके को 1-0 से हराया। यूरोप की दूसरे दर्जे की इस स्पर्धा में हर ग्रुप से शीर्ष टीम अंतिम-16 में पहुंचती है। ग्रुप-जी में रोमा ने सर्वेटे से 1-1 से ड्रॉ खेला। ग्रुप-सी में स्पार्टा ने रियल बेटिस को एक गोल से हराया। ग्रुप-ई में एस्टन विला ने लेजिया वारसॉ को 2-1 से पराजित किया।