पटना । हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के संस्थापक और पूर्व सीएम जीतन राम मांझी के बेटे संतोष सुमन के राज्य मंत्रिमंडल से बाहर होने के बाद पहली बार मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा क‍ि अच्‍छा हुआ वह अलग हो गए। वह बीजेपी वालों के साथ म‍िलने जा रहे थे। नीतिश ने कहा, वह मीट‍िंग में रहते और बीजेपी को खबर देते थे। 
बता दें क‍ि इसके पहले मांझी ने बेटे सुमन के कैबिनेट से इस्तीफा देने के बाद अपनी चुप्पी तोड़कर कहा था क‍ि आठ साल से अधिक समय पहले उन्हें इस्तीफा देने के लिए मजबूर किए जाने का भी जिक्र किया। आठ साल से अधिक समय पहले मांझी के मुख्यमंत्री पद से हटने के बाद ही जनता दल यूनाइटेड ( जदयू) के प्रमुख नीतीश कुमार सत्ता में लौटे थे। 
नीतीश कुमार ने कहा क‍ि हम लोगों डिसाइड किया था कि बीजेपी से हम अलग हो जाएंगे आप लोग को पता है ना कि जब हमारे लोगों को बीजेपी के नेता सपोर्ट नहीं करते थे। 2014 में हमने रिजाइन कर दिया था। आपको याद है ना और हमने अपनी जगह जीतन जी को मुख्यमंत्री बना दिया था। 
उन्‍होंने कहा क‍ि जीतन मांझी बीजेपी के लोगों से मिल रहे थे। उसके बाद हमारे यहां भी आकर कह रहे थे कि यह हुआ वह हुआ। यह सब बात हम जानते ही थे। हमने साफ कह दिया था कि हमने आपको बनाया है या आप अपनी पार्टी को मर्ज कीजिए और नहीं होना है, तब अलग हो जाए। 
नीतीश कुमार ने कहा क‍ि मीटिंग होती है, तब यह लोग अगर उस मीटिंग में होते है, तब जो अंदर होता है उसकी खबर बीजेपी को होती। इसीलिए हमने कहा कि या आप मर्ज करिए या अलग हो जाइए।