श्रीनगर । कश्मीर में 45वीं सीनियर नेशनल सॉफ्टबॉल चैंपियनशिप का आयोजन किया गया। जिसमें बड़ी संख्या में प्रतिभागियों ने भाग लिया। श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम और मल्टीपल स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स इस चैंपियनशिप का आयोजन किया गया था। चैंपियनशिप में देश के 27 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के प्रतिभागियों के अलावा खेल प्रेमियों और विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों के छात्रों ने हिस्सा लिया। चैंपियनशिप में पुरुष और महिला दोनों वर्गों में मुकाबले हुए।
बता दें कि पुरुष वर्ग में कुल 27 टीमों और महिला वर्ग में 25 टीमों के साथ, कुल 52 टीमों ने चैंपियनशिप में भाग लिया। चैंपियनशिप में महिला और पुरुष, दोनों ही वर्गों में पंजाब की टीमें विजेता रहीं।
इस दौरान अलग-अलग राज्यों से आए खिलाड़ियों ने बताया कि वे घाटी में खेलकर उत्साहित हैं। एक खिलाड़ी ने कहा कि राष्ट्रीय टूर्नामेंट के लिए कश्मीर में खेलना खूबसूरत अनुभव है, यहां का मौसम खेलों के लिए बिल्कुल उपयुक्त है। वहीं कश्मीर के संभागीय खेल अधिकारी मुजफ्फर हुसैन वानी ने कहा, यह इस साल जम्मू-कश्मीर द्वारा आयोजित पांचवां राष्ट्रीय स्तर का आयोजन है और आने वाले महीनों में और भी आयोजन होने वाले हैं। उन्होंने कहा कि पहले सिर्फ हैंडबॉल, आर्म रेसलिंग, थांग-ता और फुटबॉल जैसे खेलों के राष्ट्रीय आयोजनों की मेजबानी ही जम्मू-कश्मीर द्वारा की जाती थी, लेकिन अब यह संख्या बहुत बढ़ गई है।