इंदौर। विचार प्रवाह साहित्य मंच द्वारा शिक्षक दिवस की पूर्व संध्या पर सोमवार को शिक्षक सम्मान समारोह आयोजित किया गया। इसमें शिक्षा और साहित्य के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले 25 मनीषियों को सम्मानित किया गया।

प्रेस क्लब सभागृह में आयोजित समारोह के  मुख्य अतिथि वैष्णव वाणिज्य महाविद्यालय के प्राचार्य डॉक्टर परितोष अवस्थी थे।  अध्यक्षता अटल बिहारी वाजपेयी शासकीय कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय की राजनीति शास्त्र की विभाग अध्यक्ष डॉक्टर ममता चंद्रशेखर ने की। संस्था अध्यक्ष मुकेश तिवारी ने स्वागत भाषण दिया। अतिथियों का स्वागत डॉ दीपा मनीष व्यास, डॉ ज्योति सिंह आदि ने किया सरस्वती वंदना वाणी जोशी ने प्रस्तुत की । अतिथियों को स्मृति चिन्ह देवेंद्र सिंह सिसोदिया और राधिका मंडलोई ने प्रदान किए। संचालन डॉक्टर प्रणव श्रोत्रिय ने किया। आभार माधुरी व्यास ने माना।

इस मौके पर अपने उद्बोधन में डॉक्टर ममता चंद्रशेखर ने कहा कि साहित्य और शिक्षा दोनों  का मुख्य ध्येय मनुष्यता का निर्माण करना है।
डाॅ. परितोष अवस्थी ने शिक्षक और विद्यार्थी के बीच के सकारात्मक रिश्ते पर प्रकाश डाला और कहा कि किसी भी इंसान के व्यक्तित्व निर्माण में अच्छे शिक्षक की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। मंच की संस्थापक अध्यक्ष सुषमा दुबे ने भी संबोधित किया। इस मौके पर शिक्षा और साहित्य  जगत के अनेक प्रमुख लोगों की मौजूदगी  रही ।