वाशिंगटन । डोनाल्ड ट्रंप और 6 जनवरी के दंगों में उनकी कथित संलिप्तता के लिए जेल में बंद किए गए व्यक्तियों के एक समूह ने जस्टिस फॉर ऑल नामक एक गाना रिलीज किया है। यह गाना शुक्रवार को स्ट्रीमिंग सेवाओं पर उपलब्ध हो गया, जिसमें एपल म्यूजिक, स्पोटिफाई और यूटयूब शामिल हैं। यह कदम अमेरिकी राजनीति के धुर दक्षिणपंथी ट्रंप और अन्य लोगों द्वारा कैपिटल पर 6 जनवरी के हमले को एक राजनीतिक कारण के रूप में स्वीकार करने और इसे अंजाम देने वालों में से कई को राज्य द्वारा सताए जा रहे प्रदर्शनकारियों के रूप में चित्रित करने की बढ़ती प्रवृत्ति में नवीनतम है। फोर्ब्स ने सबसे पहले गाने के बारे में सूचना दी। 
मोटे तौर पर ढाई मिनट के एक ट्रैक में पूर्व राष्ट्रपति को कैदियों के साथ प्रतिज्ञा का पाठ करते हुए दिखाया गया है, जिसे राष्ट्रगान गाते हुए जे-6 प्रिज़न क्वायर कहा जाता है। ट्रंप अमेरिका के प्रति निष्ठा की शपथ लेते सुनाई दे रहे हैं। गाने का यह हिस्सा ट्रंप के मारलागो स्थित घर पर रिकॉर्ड हुआ है। गाने के बाकी हिस्से में 20 कैदियों की आवाज सुनी जा सकती है, जिसे जेल में लगे फोन पर रिकॉर्ड किया गया है। 
उल्लेखनीय है कि 6 जनवरी 2021 को कैपिटल हिल पर डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों ने हमला कर दिया था। ये हमला ट्रंप ने अपने समर्थकों से 2020 में हुए चुनावी नतीजों को पलट देने का आह्नान किया था। इस घटना के बाद एक हजार से ज्यादा लोगों पर चालान किया गया है। सैकड़ों को दोषी ठहराया गया है, कुछ को देशद्रोही साजिश के तहत और सैकड़ों की एफबीआई द्वारा तलाश की जा रही है। फोर्ब्स ने कहा कि ट्रम्प के 6 जनवरी थीम वाले गीत का उद्देश्य कैद किए गए लोगों के परिवारों के लिए धन जुटाना था।