रायपुर। देश भर में फिल्म आदिपुरुष को लेकर जारी विवाद के बीच छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने बड़ा बयान दिया है। सीएम बघेल ने कहा कि केंद्र सरकार को देश भर में इस फिल्म पर प्रतिबंध लगाना चाहिए। उन्होंने कहा कि सिर्फ छत्तीसगढ़ में फिल्म को बैन करने से कुछ नहीं होगा।

पूर्व सीएम और केंद्रीय मंत्री ने की थी मांग

बता दें कि केंद्रीय मंत्री रेणुका चौधरी और पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह ने फिल्म आदिपुरुष को छत्तीसगढ़ में बैन करने की मांग की थी। इस पर सीएम बघेल ने कहा कि लोगों ने जब इस फिल्म को प्रतिबंधित करने की मांग की, तब ये कहते हैं कि इसको बैन किया जाना चाहिए।

पूरे देश में आदिपुरुष को करना चाहिए बैनः सीएम बघेल

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि अगर केंद्रीय मंत्री रेणुका चौधरी और पूर्व सीएम रमन सिंह इस फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की बात कर रहे हैं तो केंद्र सरकार को पूरे देश में इस फिल्म को बैन कर देना चाहिए। उन्होंने कहा कि वे लोग राम भक्त बनते हैं और उन्हीं की सहमति से तो ये सब हुआ है।

सीएम ने गिनाई फिल्म की कमियां

सीएम बघेल ने कहा कि भाजपा के लोग मर्यादा पुरुषोत्तम राम को युद्धक राम बना दिया है। उन्होंने कहा कि हनुमान जी ज्ञान, शक्ति और भक्ति के लिए जाने जाते हैं, जिन्हें एंग्री बर्ड बना दिया है। उन्होंने कहा कि क्रोनोलॉजी ये है कि जो बातें पहले बजरंग दल के लोग बोलते थे, अब वही बातें बजरंगबली से बुलवा रहे हैं। उनका चेहरा लोगों के सामने बेनकाब हो चुका है। उन्होंने फिल्म के निर्माता और निर्देशकों पर निशाना साधते हुए कहा कि फिल्म बनाने वाले कौन लोग हैं...उनकी फोटो किनके साथ है यह सबको पता है। उन्होंने कहा कि अगर कोई दूसरे निर्माता-निर्देशक होते तो अब तक बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के लोग सड़क पर होते। सीएम बघेल ने कहा कि ये लोग इसलिए चुप हैं, क्योंकि निर्माता-निर्देशक इनके अपने हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा को राम और सीता से कोई आस्था नहीं है। वे लोग सिर्फ राजनीति करते हैं।