हरियाणा के नूंह में बीते सोमवार यानी 31 जुलाई को हुई हिंसक झड़प को लेकर मोबाइल इंटरनेट सेवा पर प्रतिबंध 8 अगस्त तक बढ़ा दिया गया है। ताजा जानकारी के मुताबिक, हरियाणा के नूंह जिले में वॉयस कॉल को छोड़कर मोबाइल नेटवर्क पर प्रदान की जाने वाली मोबाइल इंटरनेट सेवाओं, बल्कि SMS और सभी डोंगल सेवाओं आदि का निलंबन 8 अगस्त 2023 तक बढ़ा दिया गया है।

नूंह में एक होटल कम रेस्तरां को ध्वस्त कर दिया गया। जिला प्रशासन का कहना है कि यह अवैध रूप से बनाया गया था और हाल ही में हुई हिंसा के दौरान गुंडों ने यहां से पथराव किया था।नूंह में हिंसा की पूर्व सूचना को लेकर अफसरशाही आपस में बंट गई है। एक तरफ पुलिस की अलग-अलग टीमें मामले की जांच कर रही हैं तो वहीं सीआइडी विंग के एक इंस्पेक्टर ने समूचे पुलिसिया तंत्र पर सवाल खड़ा कर दिया है। सीआइडी के एक इंस्पेक्टर ने स्टिंग आपरेशन में दावा किया कि उसके पास इस हिंसा को लेकर समय रहते इनपुट आ गया था और उसने आला अधिकारियों को सूचित कर दिया था।

नूंह हिंसा के मामले में जांच एजेंसियों को अभी तक मिले इनपुट के अनुसार साइबर अपराधियों के खिलाफ जुटाए सबूतों को खत्म करने के लिए साइबर थाने पर हमला किया गया। अप्रैल में पुलिस के पांच हजार कर्मचारियों ने नूंह के 14 गांवों में एक साथ 320 साइबर अपराधियों के ठिकानों पर छापामारी कर करीब 100 करोड़ रुपये की साइबर ठगी का पर्दाफाश किया था।

गुरुग्राम के सेक्टर-57 स्थित मस्जिद में आग लगाने व नायब इमाम की हत्या मामले में चार युवकों की गिरफ्तारी के विरोध में गांव तिगरा में हिंदू समुदाय की महापंचायत आयोजित की जा रही है। इसे लेकर प्रशासन हाई अलर्ट है। पूरे इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। नूंह में विश्व हिंदू परिषद की जलाभिषेक यात्रा पर हमले के बाद नायब इमाम की हत्या कर दी गई थी। हिंदू समुदाय के लोगों का कहना है कि अराजक तत्वों ने हत्या की होगी। जिन्हें गिरफ्तार किया गया है, उनका मामले से कोई लेना-देना नहीं।