अभिनेत्री शेफाली शाह ने 'दिल्ली क्राइम' में डीसीपी वर्तिका चतुर्वेदी का किरदार बखूबी अदा किया। दूसरे सीजन में वह और ज्यादा मजबूत नजर आईं। अपने इस किरदार के लिए उन्हें इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स 2023 का नामांकन भी मिला है। शेफाली को बेस्ट परफॉर्मेंस के लिए एमी अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया है। हाल ही में शेफाली शाह अपनी इस भूमिका के बारे में बात करती नजर आईं। उन्होंने बताया कि यह किरदार उनके लिए बेहद डरावना रहा। 

शेफाली शाह का कहना है कि वर्तिका के किरदार के प्रति उनमें जुनून है। उसे लेकर वह पजेसिव हैं और सचमुच मानती है कि ऐसा किरदार जीवन में सिर्फ एक बार ही अदा करने का मौका मिलता है। उनका कहना है कि इस रोल ने उन्हें खूब तारीफें दिलाईं और दर्शकों, पुलिस अधिकारियों और आईपीएस की तैयारी करने वालों के बीच उनकी एक अलग पहचान बनाई। इसी किरदार की बदौलत अब एमी अवॉर्ड्स के लिए नॉमिनेशन भी मिला है।

शेफाली शाह ने अपने इस किरदार को लेकर आगे कहा, 'सीरीज 'दिल्ली क्राइम' के पहले सीजन के बाद लोग सोच सकते हैं कि सीजन 2 में वर्तिका के रूप में वापसी करना आसान रहा होगा। लेकिन मुझे ऐसा नहीं लगता। पहले सीजन में यह किरदार शानदार रहा, जिसकी मुझे भी इतनी उम्मीद नहीं थी। लेकिन, दूसरे सीजन में यह किरदार अदा करना काफी डरावना रहा'।

शेफाली शाह ने कहा, 'मुझे नहीं पता था कि मैं यह कर पाऊंगी या नहीं। यह बहुत ही कठिन किरदार है। इस किरदार को आपको जीना पड़ेगा। साथ ही दर्शकों के प्रति सच्चा भी रहना होगा। पहले सीजन में केस अलगा था, और वर्तिका भी अलग थी। दूसरे सीजन में उसके सामने अलग चुनौतियां थीं। दोनों के बीच एक महीन रेखा थी, जिसे समझना और किरदार को रोमांचक बनाए रखना जरूरी था। कम से कम मेरे लिए तो यह आसान काम नहीं था'।