भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन जसप्रीत बुमरा की तेज गेंदबाजी ने सचिन तेंदुलकर और स्टुअर्ट ब्रॉड को रोमांचित कर दिया। सचिन ने जहां गुजराती में जसप्रीत बुमराह को बधाई दी तो वहीं, इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने कहा कि रिवर्स स्विंग सबसे खतरनाक हथियार, इसे अनुभवी ही यूज कर सकता है।

यशस्वी जायसवाल के शानदार 209 रनों की बदौलत भारत ने अपनी पहली पारी में 396 रन बनाए। इंग्लैंड ने जैक क्रॉली के 76 रन की मदद से शुरुआत शानदार की। एक समय मेहमान टीम का स्कोर एक विकेट पर 110 रन था, जब बुमराह ने खेल में अपना जादू बिखेरा।

यॉर्कर बॉल पर पोप को भेजा पवेलियन

क्रॉली के आउट होने के बाद भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने तीन विकेट लिए। बुमराह ने अपने करियर में 8वीं बार जो रूट को आउट किया। इसके बाद एक यॉर्कर बॉल पर ओली पोप की स्टंप्स उखाड़ दी। चाय के तुरंत बाद, बुमराह ने जॉनी बेयरस्टो को आउट कर इंग्लैंड को बैकफुट पर धकेल दिया।

दिग्गजों ने की प्रशंसा

जसप्रीत बुमराह की घातक गेंदबाजी के बाद विश्व के दिग्गज क्रिकेटर उनकी इस प्रतिभा से कायल हो गए और उन्हें बधाई दी। क्रिकेट माने जाने वाले सचिन ने जहां गुजराती में उन्हें बधाई दी तो वहीं, इयान रिपल बिशप ने उन्हें युवा पीढ़ी का सबसे घातक गेंदबाज माना।

10वीं बार लिया 5 विकेट

बात दें दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन बुमराह ने बेन स्टोक्स का विकेट लेकर टेस्ट क्रिकेट में 150 विकेट पूरे किए। वह, सबसे तेज 150 विकेट लेने वाले पहले भारतीय तेज गेंदबाज और दूसरे एशियाई खिलाड़ी बने गए हैं। इसके अलावा बुमराह ने 10वीं बार 5 विकेट लेने का कमाल किया।