मध्य प्रदेश स्टेट सर्विस एग्जाम 2021 और स्टेट फॉरेस्ट सर्विस एग्जाम 2021 के लिए ऑनलाइन आवेदन आज, 2 मई 2022 से किए जा सकते हैं। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा वर्ष 2021 की एमपी राज्य सेवा और राज्य वन सेवा परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया सोमवार को एक बार फिर से शुरू किए जाने की घोषणा की गयी थी। आयोग द्वारा शुक्रवार को जारी आधिकारिक विज्ञप्ति के मुताबिक, मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय के आदेश के अनुपालन में राज्य के बाहर के उम्मीदवारों को रोजगार पंजीयन की अनिवार्यता समाप्त करते हुए उम्मीदवारों को आवेदन का एक और मौका 2 से 11 मई 2022 तक दिया जाना है।

स्टेट सर्विस और फॉरेस्ट सर्विस दोनो ही एमपीपीएससी एग्जाम 2021 के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट, mppsc.mp.gov.in पर जाकर अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण करना होगा और कमीशन द्वारा फिर आवंटित विवरणों के माध्यम से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि ऑनलाइन आवेदन के पश्चात यदि उनके अप्लीकेशन में किसी भी प्रकार की त्रुटि रह जाती है या उन्हें कोई संशोधन करना होता है, तो इसके लिए एमपीपीएससी द्वारा अप्लीकेशन करेक्शन विंडो 13 मई 2022 तक ओपेन की जाएगी।

एमपीपीएससी द्वारा जारी MP SSE 2021 अधिसूचना और MP SFS 2022 अधिसूचना के मुताबिक आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवार की आयु 1 जनवरी 2022 को 21 वर्ष से कम 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, राज्य के नियमों के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में राज्य के निवासी उम्मीदवारों को छूट दी जाएगी।