पेटीएम के शेयरों में गिरावट का सिलसिला जारी है। सोमवार को कंपनी के शेयरों में 13 पर्सेंट की गिरावट के बाद आज मंगलवार को भी इसमें 13 पर्सेंट से अधिक की गिरावट देखने को मिली। कंपनी के शेयर आज 12.71% पर्सेंट तक टूट कर 589 रुपये पर बंद हुए। यह दिनभर के कारोबार में 585 रुपये तक भी पहुंच गया था जो अब तक सबसे कम प्राइस है। इससे पहले कल सोमवार को कंपनी के शेयर बीएसई पर 675.35 रुपये पर बंद हुए थे। 

 अब तक 72% तक की गिरावट
आज पेटीएम के शेयर लुढ़कर 589 रुपये पर आ गए हैं। बता दें कि Paytm ने आईपीओ में इश्यू प्राइस 2150 रुपये रखा था। इस लेवल पर अब तक कंपनी के शेयर नहीं पहुंए पाए हैं। पेटीएम का ऑल टाइम हाई 1,961 रुपए है, जो लिस्टिंग वाले दिन गया था। उसके बाद से एकाध कारोबारी दिन में ही कंपनी के शेयरों में खरीदारी दिखी, वरना हर दिन कंपनी के शेयर नुकसान में ही रहे। पेटीएम का शेयर अपने इश्यू प्राइस से शेयर करीब 72 फीसदी तक टूट चुका है। कंपनी का मार्केट कैप घटकर 40,000 करोड़ के नीचे आ गया है। 


बता दें कि कंपनी के शेयरों में यह गिरावट उस खबर के बाद आई है जिसमें आरबीआई  ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक को नए ग्राहक जोड़ने पर पाबंदी लगाने की बात कहीं थी। साथ ही बैंक को अपने आईटी सिस्टम की व्यापक ऑडिट कराने को भी कहा गया था। इसके अलावा ब्लूमबर्ग ने अपनी एक रिपोर्ट में दावा किया है कि पेटीएम पेमेंट बैंक चीन बेस्ड कंपनियों को डेटा शेयर कर रहा था।