इस्लामाबाद । पाकिस्तान के दक्षिणी वजीरिस्तान जिले में लड़कियों के स्कूल में हुए आतंकी हमले में एक व्यक्ति की मौत हुई। जिले के आजम वारसाक इलाके में स्थित एक आर्मी स्कूल में हुई जहां चल रही मीटिंग के दौरान आतंकियों ने हमला किया। जिला पुलिस के हवाले से बताया कि आर्मी पब्लिक स्कूल फॉर गर्ल्स में पैरेंट्स डे समारोह के दौरान आतंकवादियों ने पास के एक पहाड़ से गोलीबारी की। हमले के समय स्कूल में मौजूद छात्र अभिभावक कर्मचारी और सुरक्षाकर्मी बाल-बाल बचे। 
पुलिस अधिकारी ने बताया कि मृतक की पहचान मस्ती खान के रूप में हुई है वह स्कूल के पास से गुजर रहा था तभी एक गोली मस्ती खान को लगी। घायल सुरक्षा अधिकारी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं एक अधिकारी ने कहा कि सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में हमलावर पाकिस्तान-अफगानिस्तान सीमा क्षेत्र की ओर भाग गए। इस घटना ने 2014 में पेशावर के आर्मी पब्लिक स्कूल पर हुए हमले की यादें ताजा कर दीं जिसने स्थानीय लोगों में भय और दहशत पैदा की है। अभिभावकों ने भविष्य में किसी भी तरह की त्रासदी से बचने के लिए स्कूल की पुख्ता सुरक्षा की मांग की है। 
आतंकवादी इलाके में पुलिस और सुरक्षा बलों को निशाना बना रहे हैं और पिछले 40 दिनों के दौरान सिर्फ आजम वारसक पुलिस थाने पर ही छह हमले हुए हैं जिनमें सात पुलिसकर्मी शहीद हुए हैं। बताया जाता है कि उग्रवादियों के हमले तेज करने के बाद पुलिस ने सीमा से सटे रघजई और खानकोट थानों को खाली करा लिया है। प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान द्वारा 28 नवंबर को राज्य के साथ संघर्ष विराम समाप्त करने और देश भर में हमले करने की कसम खाने के बाद से इलाके में लड़कियों के स्कूल को निशाना बनाकर किया गया यह पहला हमला था।