कनॉट प्लेस दिल्ली  की एक मशहूर जगह है. यहां बहुत सारे कैफे, रेस्तरां और बगीचे हैं. आप वीकेंड पर अपने दोस्तों और परिवार के साथ यहां हैंगआउट के लिए जा सकते हैं. कनॉट प्लेस दिल्ली में सबसे आकर्षक जगहों में से एक है. कनॉट प्लेस में ऐसी कई जगहें हैं जो आपके दिन को खास बना देंगी. यहां थिएटर और किताबों की दुकाने भी हैं. शॉपिंग के लिए  ये जगह बहुत ही अच्छी है. अगर आप कहीं दूर जाने की बजाए किसी ऐसे स्थान पर जाना चाहते हैं जहां शैंपिंग करने के अलावा आप क्वालिटी टाइम बिता सकें तो ये जगह आपके लिए परफेक्ट है.

शॉपिंग करें

अगर आपको ब्रांडेड कपड़े पहना पसंद है तो यहां कई ऐसी जगह हैं जहां से आप ब्रांडेड कपड़े ले सकते हैं. कपड़ों के अलावा आप फुटवियर और कई अन्य चीजों की शॉपिंग भी कर सकते हैं. ये वीकेंड बिताने का एक अच्छा तरीका है.

 सेंट्रल पार्क

दिनभर की खरीदारी के बाद आराम करने के लिए सेंट्रल पार्क एक अच्छी जगह है. यहां आप सुकून भरे पल बिता सकते हैं. इस पार्क में लगे रंग-बिरंगे फूल किसी के भी मन को मोह सकते हैं. सुबह और शाम के समय बड़ी संख्या में लोग क्वालिटी टाइम बिताने के लिए यहां आते हैं.

अग्रसेन की बावली

अग्रसेन की बावली एक शानदार बावड़ी है. ये खूबसूरत बावड़ी जो पहले एक जलाशय था अब राष्ट्रीय राजधानी में आने वाले फोटोग्राफरों और पर्यटकों के लिए एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल है. जब आप कनॉट प्लेस जाते हैं, तो आपको अग्रसेन की बावली जरूर देखनी चाहिए. ये उन विरासत संरचनाओं में से एक है जिसे आपको एक बार जरूर देखना चाहिए.

बंगला साहिब

बंगला साहिब दिल्ली में एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल है. यहां न केवल देश बल्कि विदेश के लोग भी घूमने के लिए आते हैं. शांति चाहने वाले किसी भी व्यक्ति को बंगला साहिब जरूर जाना चाहिए. आप यहां स्वादिष्ट लंगर का सेवन करने के अलावा कुछ देर तालाब या सरोवर के पास भी बैठ सकते हैं.  आपके मन को काफी सूकुन मिलेगा.

हनुमान मंदिर

भारत के सबसे पुराने हनुमान मंदिरों में से एक नई दिल्ली के कनॉट प्लेस में हनुमान मंदिर है. ये नई दिल्ली के कनॉट प्लेस में बाबा खड़क सिंह मार्ग पर स्थित है. ये एक प्राचीन हिंदू मंदिर है. आप यहां शांतिपूर्ण समय बिताने के लिए जा सकते हैं.

जनपथ मार्केट

किफायती दामों में शॉपिंग करने के लिए जनपथ मार्केट एकदम सही है. कपड़े से लेकर घर की साज-सज्जा तक के लिए कई तरह के सामान खरीद सकते हैं.