शिविर का बड़ी संख्या में मीडिया के साथियों एवं उनके परिजनों ने लाभ लिया

इंदौर। इंदौर प्रेस क्लब के सदस्यों, मीडियाकर्मियों एवं उनके परिजनों के लिए श्री अरबिंदो इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस के सहयोग से आयोजित दो दिवसीय मेगा हेल्थ कैम्प का बड़ी संख्या में मीडिया के साथियों और उनके परिजनों ने लाभ लिया। पहले यह हेल्थ कैम्प एक दिन के लिए ही आयोजित किया गया था, लेकिन पत्रकारों के बेहतर प्रतिसाद को देखते हुए श्री अरबिंदों के चेयरमैन डॉ. विनोद भंडारी ने मेगा हेल्थ चेकअप कैम्प को बढ़ाकर 2 दिन कर दिया था।
इंदौर प्रेस क्लब अध्यक्ष ने बताया कि शनिवार को करीब 200 लोगों ने हेल्थ कैम्प का लाभ लिया था जिसमें नेत्र, दंत, जनरल सर्जरी, मेडिसिन, कार्डियोलॉजी, आर्थोपेडिक, टीबी, चेस्ट विशेषज्ञों द्वारा परीक्षण किया गया था एवं फिजियोथेरेपी, शुगर, बीपी एवं ईसीजी आदि जांचें की की गई। रविवार को भी बड़ी संख्या में मीडिया के साथियों और उनके परिजनों ने अपना स्वास्थ्य परीक्षण कराया और विशेषज्ञ डॉक्टरों से परामर्श लिया।
श्री तिवारी ने बताया कि श्री अरबिंदो हॉस्पिटल के चेयरमैन डॉ. विनोद भंडारी ने इंदौर प्रेस क्लब में सदस्यों एवं उनके परिजनों के लिए विभिन्न सुविधा उपलब्ध कराने के साथ ही नियमित ओपीडी जांचें कराने, सप्ताह में दो-तीन विशेषज्ञों द्वारा पत्रकारों एवं परिजनों की विशेष जांच कराने, सैंपल कलेक्शन सेंटर शुरू करने के साथ ही 50-50 प्रेस क्लब सदस्यों के समूह बनाकर उनका एग्जीक्यूटिव चेकअप करवाने की घोषणा की। इसके अलावा प्रेस क्लब की महिला पत्रकारों के लिए ब्रेस्ट से जुड़ी सभी तरह की समस्याओं के निराकरण हेतु अरबिंदो अस्पताल द्वारा विशेष प्रबंध किए जाने की भी बात कही। हेल्थ कैम्प विशेषज्ञ डॉक्टरों और टेक्नीशियन तथा अन्य स्टॉफ ने अपनी सेवाएं दी।