बड़वानी ।  मुंबई आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग पर निहाली फाटे पर बाइक सवार एक युवक की भारवाहन की चपेट में आने से मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। दुर्घटना से गुस्साए लोगों ने हाईवे पर चक्काजाम कर दिया। मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने लोगों को समझाइश दी। करीब चार घंटे तक नेशनल हाईवे की एक लेन पर जाम लगा रहा। इसे देखते हुए पुलिस ने दूसरी लेन से वाहनों का आवागमन कराया। प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम निहाली के निवासी शांतिलाल पुत्र दयाराम दूध लेने के लिए जुलवानिया की ओर बाइक से आ रहा था। निहाली फाटे पर एक अज्ञात भार वाहन की चपेट में आने से शांतिलाल की मौके पर ही मौत हो गई। युवक की मौत के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने सड़क पर शव रखकर करीब चार घंटे तक चक्काजाम किया।

सर्विस रोड के अभाव में हादसे

लोगों ने युवक के स्वजनों को मुआवजा दिए जाने की मांग की। मौके पर राजपुर एसडीएम वीरसिंह चौहान, टीआई विनय आर्य, भाजपा नेता अजय यादव, कांग्रेस जिलाध्यक्ष वीरेंद्रसिंह दरबार एवं एनएचएआई के वरिष्ठ अधिकारी पहुंचे। काफी समझाइश के बाद लोग हाईवे से हटे। नागरिकों की मांग थी कि फोरलेन निर्माता कंपनी ने ग्राम निहाली के नागरिकों के आवागमन की सुविधा के लिए सर्विस रोड नहीं बनाया है। जिसकी वजह से आए दिन यहां पर सड़क दुर्घटनाएं होती रहती है। पुलिस के अनुसार उक्त दुर्घटना को लेकर परस्पर विरोधी बातें भी सामने आई, जिसमें नागरिकों का कहना है कि शांतिलाल सड़क पार करते समय ट्रक की चपेट में आया और उसकी मौत हुई जबकि मौके पर मिले सबूतों के आधार पर ग्रामीणों उक्त बात पर संशय हो रहा है। क्योंकि घटनास्थल पर सड़क किनारे मृतक की बाइक सुरक्षित खड़ी हुई थी तथा जहां पर मृतक वाहन की चपेट में आया वहां पर कच्चे केले की डलिया बिखरी हुई पड़ी हुई थी। ऐसी संभावना व्यक्त की जा रही है कि कोई केले के वाहन से जो कि केले भरकर जा रहा था उसमें से उक्त केले की डलिया सड़क पर बिखर गई थी और उसे उठाने के लिए मृतक शांतिलाल ने बाइक सड़क किनारे खड़ी की और रोड पर पड़े हुए केले उठाने के लिए गया और वहीं पर अंधेरा कोहरा की वजह से किसी अज्ञात वाहन की चपेट में आ गया।

देवला फाटे पर भी ऐसा खतरनाक पाइंट

पुलिस ने मर्ग कायम कर प्रकरण विवेचना में लिया है। वहीं क्षेत्र के जनप्रतिनिधि अजय यादव, कांग्रेस जिला अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह दरबार, एसडीएम वीरसिंह चौहान, टीआई विनय आर्य समेत अनेक वरिष्ठजनों की समझाइश पर ग्रामीणों को एनएचआई के द्वारा 50 हजार तथा क्षेत्रीय विधायक बाला बच्चन के द्वारा तुरंत 25 हजार रूपये की आर्थिक सहायता प्रदान की गई। जिला कांग्रेस अध्यक्ष दरबार के अनुसार उनके गृह ग्राम देवला फाटे पर भी ऐसा ही खतरनाक पाइंट है तथा वहां पर भी अक्सर ऐसी सड़क दुर्घटनाएं होती रहती है। वहां पर भी एप्रोच रोड बनाया जाना चाहिए। करीब चार घंटे से अधिक समय तक चक्का जाम लगे रहने से यात्री वाहनों एवं ट्रक वालों को जुलवानिया से राजपुर मंडवाड़ा होते हुए ठीकरी तथा से मंडवाड़ा राजपुर अंजड़ होते हुए जुलवानिया से होकर आवागमन कराना पड़ा। जिसकी वजह से भी जुलवानिया में करीब दो घंटे तक बार-बार ट्रैफिक जाम होता रहा।