नई दिल्ली । भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी और प्रभारी सचिव वर्धन यादव पर उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली असम यूथ कांग्रेस की प्रमुख अंगकिता दत्ता को 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है। अंगकिता पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाकर उनके खिलाफ यह कार्रवाई की गई है। एक दिन पहले कांग्रेस ने अंगकिता को इस मामले में कारण बताओ नोटिस जारी किया था।
एपीसीसी अध्यक्ष भूपेन कुमार बोरा ने बीते गुरुवार को अंगकिता दत्ता को कारण बताओ नोटिस जारी किया और स्पष्टीकरण मांगा था। अंगकिता दत्ता ने कांग्रेस नेताओं पर परेशान करने और भेदभाव करने के आरोप लगाए थे। कारण बताओ नोटिस अंगकिता दत्ता द्वारा गुवाहाटी के दिसपुर पुलिस स्टेशन में श्रीनिवास बीवी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के घंटे बाद आया था। हालांकि पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया। बीते मंगलवार को ट्विटर पर अंगकिता दत्ता ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी में मुझे लगातार परेशान किया है और मेरे लिंग के आधार पर भेदभाव किया।
अंगकिता दत्ता ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को टैग करते हुए सिलसिलेवार कई ट्वीट किये। एक ट्वीट में उन्होंने लिखा कि एक पुरुष श्रेष्ठता-वादी भारतीय युवा कांग्रेस का नेतृत्व कैसे कर सकता है, जो हर समय महिला को प्रताड़ित और अपमानित करता है। प्रियंका गांधी के बयान लड़की हूं, लड़ सकती हूं उसका क्या हुआ।
उल्लेखनीय है कि  अंगकिता पूर्व कांग्रेस मंत्री अंजन दत्ता की बेटी हैं। इसके अलावा दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा कि मेरी शिकायतों के बावजूद श्रीनिवास के खिलाफ कोई जांच समिति नहीं बनाई गई है। राहुल गांधी क्या यह सुरक्षित जगह हैं। प्रियंका गांधी महिलाओं के बारे में बात करती हैं। उन्होंने लिखा कि मैं महीनों से उनके खिलाफ कार्रवाई का इंतजार कर रही हूं। फिर भी किसी ने कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई है। श्रीनिवास अपने पीआर की आड़ में हर तरह के गलत कामों से बच रहे हैं। वहीं भारतीय युवा कांग्रेस ने कहा है कि अंगकिता के आरोप तुच्छ और झूठे हैं।