न्यूयॉर्क । लगातार शराब पीकर वर्ल्ड ‎रिकार्ड बनाने वाले एक ‎ब्रि‎‎टिश नाग‎रिक की मौत हो गई है। यहा वाकया कैरेबियन सागर में स्थित जमैका  द्व‍ीप राष्‍ट्र का है, जहां एक ब्रि‍टिश फैम‍िली छुट्ट‍ियां मनाने गई थी। जानकारी के अनुसार ब्रि‍टिश परि‍वार के मुखिया 53 वर्षीय टिमोथी साउदर्न ने यहां के सेंट ऐन में स्‍थि‍त रॉयल डिकैमेरॉन क्लब कैरेबियन के बार मेनू में शाम‍िल सभी 21 कॉकटेल पीने की कोश‍िश की। इससे उनकी तब‍ीयत खराब होने के बाद उनकी मौत हो गई। यह घटना मई 2022 की बताई गई है। एक मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 53 वर्षीय ब्रिटिश नागरिक टिमोथी साउदर्न जमैका में अपने परिवार के साथ छुट्टियां मनाने गए थे। उनके साथ बच्चे, बहन और परिवार के अन्य सदस्य भी थे। वहां पर उन्‍होंने बार के मेनू में शामिल सभी 21 कॉकटेल पीने का प्रयास क‍िया। हालां‎कि उन्होंने 12 कॉकटेल को पी ‎लिया था, इसके बाद उन्हें असहज लगा तो अपने कमरे में चले गए जहां पर उनको तेज गैस्ट्रोएंटेराइटिस की समस्‍या हुई। वह बीमार पड़ गए, और उनकी मौत हो गई।
इस मामले में परिवार के सदस्यों का कहना है क‍ि उन्होंने टिमोथी को बचाने की हरसंभव कोश‍िश की लेक‍िन वे नाकाम रहे। उन्‍होंने आपातकालीन कर्मचारियों को दोषी ठहराते हुए यह भी दावा क‍िया क‍ि वे टिमोथी की प्रभावी ढंग से देखभाल करने में असफल रहे। एक रिश्तेदार ने स्टैफोर्डशायर लाइव को बताया क‍ि टिमोथी का दम घुट रहा था तो मैंने उनको ठीक होने की पोज‍ीशन में रखा और एंबुलेंस बुलाने के लिए चिल्लाया। जैसे ही टिमोथी ठीक होने की स्थिति में आए तो उन्होंने उल्टी कर दी। टि‍मोथी के रिश्‍तेदार का कहना है क‍ि इमरजेंसी के वक्‍त जो उसको सेवा और उपचार द‍िया गया वो वाकई बकवास था।
बता दें ‎कि टिमोथी साउदर्न की मौत की शुरुआती जांच में पता चला है कि वह सुबह से ही ब्रांडी और बीयर पीते रहे। इस दौरान उनकी मुलाकात दो कनाडाई महिलाओं से हुई, जो अपना जन्मदिन मनाने के लिए आधी रात से पहले 21 कॉकटेल चुनौती को पूरा करने की कोशिश कर रही थीं। साउदर्न के परिवार द्वारा उनके शरीर को यूके  वापस लाने के ल‍िए होने वाले खर्च को जुटाने का प्रयास किया गया है।