भोपाल। कांग्रेस एक राजनीतिक दल है और उसे क्या करना है, यह तय करने के लिए वह स्वतंत्र है। लेकिन प्रदेश की जनता यह जानती है कि कौन उसके साथ हर दौर में खड़ा रहा है। जनता यह भी जानती है कि दिग्विजयसिंह के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार ने किस तरह मध्यप्रदेश का बंटाढार किया था। कांग्रेस को अगर प्रदर्शन ही करना है, तो बंटाढार युग की यादें ताजा करने के लिए  करना चाहिए। यह बात भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने रविवार को मीडिया से चर्चा के दौरान कही। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के छिंदवाड़ा दौरे के संबंध में मीडिया को जानकारी दी।


कांग्रेस के पास नहीं बचा कोई मुद्दा
प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि कांग्रेस राजभवन का घेराव करके  यह दिखा देना  चाहती है कि उसके पास अब कोई मुद्दा नहीं है। वह सिर्फ झूठ और छल-कपट की राजनीति ही कर सकती है। उन्होंने कहा कि देश और प्रदेश में भाजपा की सरकारें इस तरह काम कर रही हैं कि वे पूरी जिम्मेदारी के साथ यह बता सकती हैं कि किस पंचायत में, किस गांव में हमने क्या काम किया है। किस तरह गरीबों का जीवन बदलने के अभियान को साकार किया है। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मध्यप्रदेश में तो भाजपा सरकार जिन लोगों को योजनाओं का लाभ नहीं मिला है, उनका ऑन स्पॉट रजिस्ट्रेशन करके लाभ दिला रही है। प्रदेश सरकार ने हाल ही में आधी आबादी के जीवन को खुशहाल बनाने के लिए लाडली बहना योजना शुरू की है।


राज्यपाल का सम्मान करे कांग्रेस
प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि अगर मैं यह कहूं कि मध्यप्रदेश को पहली बार ऐसे राज्यपाल मिले हैं, जो जनता से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर पूरी सक्रियता से काम कर रहे हैं, तो यह गलत नहीं है। महामहिम राज्यपाल सिकलसेल एनीमिया जैसी बीमारी के उन्मूलन के लिए पूरी सक्रियता से काम कर रहे हैं। उनके मार्गदर्शन में शिक्षा के क्षेत्र में व्यापक बदलाव हो रहे हैं। कांग्रेस को तो ऐसे महामहिम राज्यपाल का सम्मान करना चाहिए।


25 को छिंदवाड़ा आएंगे गृहमंत्री, कार्यकर्ताओं का करेंगे मार्गदर्शन
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आगामी 25 मार्च को छिंदवाड़ा के दौरे पर आ रहे हैं। पार्टी कार्यकर्ताओं को उनका मार्गदर्शन मिलेगा। उनके मार्गदर्शन में पार्टी कार्यकर्ता छिंदवाड़ा में भी जीत हासिल करने के संकल्प के साथ आगे बढ़ेंगे।